Home /News /delhi-ncr /

Delhi Weather Update: दिल्‍ली में होगी बारिश या बढ़ेगी ठंड, जानें आज के मौसम का हाल

Delhi Weather Update: दिल्‍ली में होगी बारिश या बढ़ेगी ठंड, जानें आज के मौसम का हाल

Delhi Weather Update: दिल्‍ली में एक बार फिर से ठंड और कोहरे का दौर शुरू होने का पूर्वानुमान है. (फाइल फोटो)

Delhi Weather Update: दिल्‍ली में एक बार फिर से ठंड और कोहरे का दौर शुरू होने का पूर्वानुमान है. (फाइल फोटो)

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्‍ली में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. भारतीय मौसम विभाग ने आज से पारा गिरने की संभावना जताई है. कोहरा छाने का भी पूर्वानुमान है.

    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. लगातार बारिश से जहां आम जीवन अस्‍तव्‍यस्‍त हो गया है, वहीं ओला गिरने से फसलों को भी व्‍यापक पैमाने पर नुकसान होने की आशंका है. मौसम विभाग ने गुरुवार से बारिश थमने और ठंड का दौर एक बार फिर से शुरू होने का पूर्वानुमान जताया है. कोहरा छाने की भी संभावना जताई गई है. बता दें कि दिल्‍ली में पिछले दिनों ठंड ने कई वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. पारा 1.1 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा था. हालांकि, कई दिनों से लगातार बारिश होने और बादल छाए रहने के चलते ठंड में कमी आई है. न्‍यूनतम और अधिकतम तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई है.

    मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से 6 अधिक 13 और अधिकतम सामान्य से दो अधिक 21.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा में नमी का स्तर अधिकतम 100 फ़ीसदी और न्यूनतम 82 फीसदी रहा. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

    शाम साढ़े पांच बजे तक रिज इलाके में सर्वाधिक 11.2, पालम में 5.4, लोदी रोड में 6.3, आया नगर में 3.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इस बार जनवरी की शुरुआत में ही बारिश ने एक माह के औसत का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब तक 105 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है, जबकि जनवरी का औसत रिकॉर्ड 19.3 मिलीमीटर है. इससे पहले वर्ष 1985 में 173.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी.

    बता दें कि मौसम विभाग ने बुधवार को पूर्वानुमान जारी करते हुए न्‍यूनतम तापमान में और कमी आने की संभावना जताई थी. साथ ही मौसम विशेषज्ञों ने पश्चिमी विक्षोभ का असर कमजोर पड़ने की भी बात कही थी. विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में पश्चिमी विक्षोभ फिर से सक्रिय होगा, लेकिन उसका असर दिल्‍ली और आसपास के इलाकों पर नहीं पड़ेगा. ऐसे में आने वाले कुछ समय में बारिश की संभाावना कम है.

    Tags: Cold in delhi, Delhi news, Delhi weather, IMD forecast

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर