Home /News /delhi-ncr /

Weather News: Delhi-NCR जोरदार बारिश और तेज हवाओं ने बढ़ाई ठंड

Weather News: Delhi-NCR जोरदार बारिश और तेज हवाओं ने बढ़ाई ठंड

दिल्ली में एक बार फिर मौसम ने पलटी खाई है और तेज धूप व उमस के बाद हुई बारिश ने राहत दी है. (फाइल फोटो)

दिल्ली में एक बार फिर मौसम ने पलटी खाई है और तेज धूप व उमस के बाद हुई बारिश ने राहत दी है. (फाइल फोटो)

Delhi Weather: मौसम ने एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में करवट बदली है. दो दिन की गर्मी और उमस के बाद रविवार को एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हुआ है जिससे मौसम सुहाना हो गया है.

    नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में आज मौसम ने पलटी मार दी है और शाम से हो रही बारिश ने ठंड बढ़ा दी है. रात में मूसलाधार बारिश और हवा के कारण कई इलाकों में पेड़ गिर गए हैं. दो दिन की तेज धूप और गर्मी के बाद रविवार सुबह से ही राजधानी और आसपास के इलाकों में बादल छाए थे. मौसम विभाग ने आज दिल्ली में बारिश की भविष्यवाणी की थी. हालांकि बारिश करवा चौथ का व्रत रखने वाली सुहागिनोंं के लिए मुश्किल हो गई है क्योंकि चांद बादलों में छिप गया है और बिना चांद देखे यह व्रत नहीं तोड़ा जाता है.

    चांद बादलों में छिपा, करवा चौथ का व्रत तोड़ने में देरी
    बारिश के कारण चांद बादलों में छिप गया है और ऐसे में करवा चौथ का व्रत करने वाली सुहागिनों को अपना व्रत तोड़ने में देरी हो रही है. ऐसी मान्यता है कि सुहागिनें चांद को देखकर ही दिनभर का यह व्रत तोड़ती हैं. ऐसे में बादलों ने सुहागिनों के व्रत तोड़ने में देरी कर दी है.

    उमस से मिली राहत
    ‌इससे पहले चले बारिश के दौर ने पूरी दिल्ली और एनसीआर में उमस बढ़ा दी थी. हालांकि तापमान में ज्यादा बढ़त दर्ज नहीं की गई थी लेकिन उमस से लोग परेशान थे. आज हो रही बारिश के कारण मौसम में ठंडक बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों तक मौसम के ऐसा ही बने रहने का अनुमान है. कुछ इलाकों में मध्यम से तेज बारिश दर्ज की जा सकती है. वहीं तेज हवाएं भी चलेंगी. तापमान में भी कुछ गिरावट दर्ज की जा सकती है.

    हरियाणा के कुछ इलाकों में भी बारिश
    वहीं हरियाणा के कुछ इलाकों में भी बारिश दर्ज की गई है और आने वाले समय में गुरुग्राम, फरीदाबाद, रोहतक में भी मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. वहीं दो आने वाले दो से तीन दिन तक इन क्षेत्रों में भी बादल छाए रहेंगे और तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है. इसके साथ ही सर्दी के मौसम के दस्तक देने की भी उम्मीद जताई जा रही है.

    Tags: Delhi news, Delhi Rainfall, Rain in Delhi NCR, Thunderstorm, Weather news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर