Home /News /delhi-ncr /

Delhi Weather Update: दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

Delhi Weather Update: दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. (प्रतीकात्मक)

दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. (प्रतीकात्मक)

Weather in Delhi: दिल्ली में पिछले 6 दिनों से जबरदस्त ठंड पड़ रही है. दिल्ली 13 जनवरी से शुरू होकर लगातार छह दिनों से ठंड की चपेट में है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर में दिन के दौरान मध्यम कोहरा व कुछ बादल छाए रहे और इसने सूरज की रोशनी को सतह तक पहुंचने से रोक दिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में लगातार कड़ाके की ठंड का दौर जारी है. दिल्ली (Delhi) में मंगलवार को भी ठंड का प्रकोप रहा और कई स्थानों पर तापमान सामान्य से पांच से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग (Weather Department) ने यह जानकारी दी. दिल्ली में मंगलवार को लगातार छठा ठंडा दिन दर्ज किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों से पता चला है कि दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को लगातार छठा ठंडा दिन रहा.

दिल्ली 13 जनवरी से शुरू होकर लगातार छह दिनों से ठंड की चपेट में है. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली एनसीआर में दिन के दौरान मध्यम कोहरा और कुछ बादल छाए रहे. इसने सूरज की रोशनी को सतह तक पहुंचने से रोक दिया.

आईएमडी ठंड के दिन को येलो अलर्ट के साथ दशार्ता है, जब अधिकतम तापमान में 4.5 डिग्री या उससे अधिक की गिरावट होती है. इसी तरह, 6.5 डिग्री सेल्सियस या इससे अधिक तापमान में गिरावट होने पर भीषण ठंड के लिए यह ऑरेंज अलर्ट का उपयोग करता है.

कई इलाकों में तापमान गिरा

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो मैदानी इलाकों में जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम और अधिकतम तापमान सामान्य से साढ़े चार डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया जाता है, तब ठंडे दिन की घोषणा की जाती है. जफरपुर और नरेला में अधिकतम तापमान क्रमश: 12.8 और 13.1 डिग्री सेल्सियस – सामान्य से लगभग 7 डिग्री गिर गया. वहीं सफदरजंग में जहां अधिकतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस, पालम में 13.8 डिग्री सेल्सियस, लोधी रोड का तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे 16.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Tags: Delhi news, Delhi Weather Update

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर