होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Delhi Weather Update: फिर चढ़ने लगा पारा, जानें अब कब मिलेगी गर्मी से राहत और होगी बारिश

Delhi Weather Update: फिर चढ़ने लगा पारा, जानें अब कब मिलेगी गर्मी से राहत और होगी बारिश

दिल्ली में एक बार फिर झुलसाती गर्मी का दौर शुरू हो गया है. (File Photo)

दिल्ली में एक बार फिर झुलसाती गर्मी का दौर शुरू हो गया है. (File Photo)

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश होने की संभावना नहीं है. वहीं तापमान भी सामान्य से ज्यादा रह सकता है. हालांकि शनिवार और रविवार को अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई गई है.

हाइलाइट्स

दिल्ली में गुरुवार और शुक्रवार को तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है.
वहीं शनिवार से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है जो राहत देगा.

नई दिल्ली. राजधानी में दिन की गुरुवार को दिन की शुरुआत तेज धूप निकलने के साथ हुई. इस दौरान न्यूनतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि दिन में आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं और अधिकतम तापमान के 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने की संभावना है. सुबह आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 82 प्रतिशत था. वहीं मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश की कोई संभावना नहीं है. वहीं शनिवार और रविवार को दिल्ली एनसीआर में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

गौरतलब है कि दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार को तापमान में बढ़त के साथ ही उमस की परेशानी भी लोगों को झेलनी पड़ सकती है. हालांकि बीच बीच में बादल छाने से कुछ राहत जरूर मिलेगी. इस दौरान तेज हवाएं चल सकती हैं जो कुछ आराम देंगी.

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार को सुबह वायु गुणवत्ता संतोषजनक श्रेणी में रहा. सुबह 8.05 बजे एक्यूआई 69 दर्ज किया गया. उल्लेखनीय है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर माना जाता है.

नोएडा-गाजियाबाद में भी हाल खराब
दिल्‍ली के साथ ही नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में भी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. साथ ही उमस बढ़ने के बाद परेशानी ज्यादा बढ़ गई है. हालांकि एनसीआर क्षेत्र में भी शनिवार-रविवार बारिश होने की संभावना है.

Tags: Delhi news, Delhi Weather Update

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर