Delhi Weather Update: बारिश के बाद मौसम सुहावना, इस महीने सामान्य से 86% कम बरसे बदरा
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi Weather Update: बारिश के बाद मौसम सुहावना, इस महीने सामान्य से 86% कम बरसे बदरा
(सांकेतिक तस्वीर)

पालम (Palam) और लोधी रोड (Lodhi Road) मौसम केन्द्रों में इस महीने क्रमश: 59 प्रतिशत और 96 फीसदी कम बारिश रिकॉर्ड की गई है. अगले दो से तीन दिन के बीच भी हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 2:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में बुधवार को बारिश के बाद लोगों को उमस भरे मौसम से राहत मिली है. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली, गाजियाबाद, फरीदाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में बारिश हुई है.  जुलाई में सामान्य से अधिक बारिश (Rain) होने के बाद दिल्ली में अगस्त में अब तक मॉनसून शांत रहा है. सफदरजंग वेदशाला के अनुसार अगस्त में अब तक सामान्य 49.3 मि.मी. के मुकाबले 86 प्रतिशत कम यानि 6.7 मि.मी. बारिश हुई है.

पालम और लोधी रोड मौसम केन्द्रों में इस महीने क्रमश: 59 प्रतिशत और 96 फीसदी कम बारिश रिकॉर्ड की गई है. अगले दो से तीन दिन के बीच भी हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है. जुलाई में दिल्ली में 236.9 मि.मी. बारिश हुई, जोकि सामान्य यानि 201.6 मि.मी. से 12 प्रतिशत अधिक है.

आईएमडी ने इस हफ्ते के लिए केरल के इडुकी, मलाप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. अन्य जिलों के लिए इसी अवधि के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. तमिलनाडु में, मौसम विभाग ने चार से आठ अगस्त के बीच नीलगिरि और कोयंबटूर जिलों के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.



कोयंबटूर को लेकर आई खबर के मुताबिक मेट्टुपलायम में भवानी नदी के किनारे रहने वाले लोगों के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है क्योंकि पिल्लूर बांध से अतिरिक्त पानी छोड़ा गया है. उत्तराखंड में अधिकारियों ने बताया कि बादल फटने की घटना में 18 लोगों की मौत के अलावा गत रात 40 परिवार नदी के कटान और भूस्खलन की वजह से घर ढहने से बेघर हो गए हैं.
उत्तर प्रदेश के 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं और राज्य से होकर बहने वाली शारदा, राप्ती और सरयू नदी कुछ स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. बाढ़ से 777 गांव प्रभावित हुए हैं जबकि 282 गांवों में पानी घुस गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading