Home /News /delhi-ncr /

delhi weather updates rain prediction for next five days in delhi as monsoon arrived hpvk

दिल्ली का मौसमः अगले पांच दिन तक बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह मानसून की पहली बारिश आफत बन गई थी.

दिल्ली में बृहस्पतिवार सुबह मानसून की पहली बारिश आफत बन गई थी.

Delhi Weather Updates: दिल्ली में गुरुवार सुबह मानसून की पहली बारिश हुई. आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे से शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 117 मिलीमीटर बारिश हुई. दक्षिण पश्चिम मानसून आम तौर पर 27 जून को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचता है और पूरे देश में आठ जुलाई तक रहता है.

अधिक पढ़ें ...

दिल्ली. दिल्ली में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है. 30 जून को मॉनसून की पहली बारिश के साथ गर्मी से राहत मिली थी अब दिल्ली में बारिश से तापमान में कमी दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिली है. हालांकि, बारिश के बीच चिपचिप सी गर्मी और उमस बड़ी है. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो दिल्ली में अगले कुछ दिन तक बादलों का डेरा रहेगा और बारिश की संभावना है.

दिल्ली में 2 जुलाई को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. उधर, दिल्ली में सात जुलाई तक प्रतिदिन बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इस दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. छह और 7 जुलाई को दिल्ली में तेज बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में गुरुवार सुबह मानसून की पहली बारिश हुई. आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे से शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 117 मिलीमीटर बारिश हुई. दक्षिण पश्चिम मानसून आम तौर पर 27 जून को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचता है और पूरे देश में आठ जुलाई तक रहता है.

बारिश से दिल्ली के निवासियों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली. हालांकि, नव निर्मित प्रगति मैदान सुरंग, आईटीओ, रिंग रोड, बारापूला कोरिडोर, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और सराय काले खां में जलभराव से भारी यातायात जाम लग गया. वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान एवं अनुसंधान प्रणाली (सफर) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह करीब साढ़े नौ बजे ‘मध्यम’ (123) श्रेणी में दर्ज किया गया.

Tags: Bad weather, Delhi, Delhi Rainfall

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर