Home /News /delhi-ncr /

delhi weather will be clear for two days yellow alert for 30th june nodnc

Weather Update: दिल्ली में फिर दिखने लगा गर्मी का असर, जानें कब से होगी बारिश

30 जून को भारी बारिश हो सकती है.  (सांकेतिक तस्वीर)

30 जून को भारी बारिश हो सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi Weather Update: 28 जून से दिल्लीवासियों के लिए मौसम एक बार फिर सुहाना हो जाएगा. दिनभर बादल छाए रहेंगे और दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बारिश देखने को मिलेगी. इसके बाद 29 जून को भी ऐसा ही मौसम रहेगा और दिनभर रूक-रूककर बारिश होती रहेगी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

28 जून से एक बार फिर दिल्ली में शुरू होगी बारिश.
30 जून से मानूसन देगा दस्तक, येलो अलर्ट जारी.

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में लगातार बारिश का दौर चलने से मौसम पलट गया था लेकिन अब एक बार फिर गर्मी दिल्लीवासियों को परेशान करने लगी है. हालांकि, तपिश का असर दिल्ली में पहले के मुकाबले कम है. शुक्रवार को दिल्ली के तापमान में पहले से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई और यह 39.3 डिग्री सेल्सियस रहा. आईएमडी के अनुसार शनिवार को भी दिल्ली में ऐसा ही मौसम रहेगा. सुबह और शाम के समय बादल छाए रहेंगे लेकिन दिन में लोगों को धूप का सामना करना पड़ेगा.

आज 40 पहुंच सकता है तापमान
शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. आईएमडी के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान सापेक्षिक आर्द्रता 67 और 40 फीसदी के बीच दर्ज की गई. वहीं, आज यानी शनिवार को आसमान साफ रहेगा. साथ ही अधिकतम तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के अनुसार अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमोत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान दो डिग्री बढ़ सकता है और उसके बाद कोई बड़ा बदलाव नहीं आएगा.

delhi weather, delhi weather today, delhi rain, delhi temperature, delhi weather forecast, monsoon in delhi, delhi news

28 जून से एक बार फिर दिल्ली में बारिश की शुरुआत हो जाएगी.

28 जून से फिर बारिश
आने वाले दिनों की बात की जाए तो आईएमडी के अनुसार कल यानी 26 जून को भी मौसम समान ही बना रहेगा. कहीं-कहीं बादल छाए रहेंगे लेकिन गर्मी का अहसास रहेगा. 27 जून को दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. 28 जून से दिल्लीवासियों के लिए मौसम एक बार फिर सुहाना हो जाएगा. दिनभर बादल छाए रहेंगे और दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बारिश देखने को मिलेगी. इसके बाद 29 जून को भी ऐसा ही मौसम रहेगा और दिनभर रूक-रूककर बारिश होती रहेगी.

30 जून के लिए येलो अलर्ट
28 और 29 जून को दिल्ली में लगातार बारिश रहने के बाद 30 जून को भारी बारिश हो सकती है. इसे लेकर मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है. 30 जून को दिनभर मौसम खराब बने रहने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार 30 जून से मानसून की शुरुआत हो जाएगी और आगे भी मौसम यूं ही बना रहेगा.

Tags: Delhi Rain, Delhi weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर