Home /News /delhi-ncr /

delhi wholesale markets will remain closed on 11th and 12th august this year on the occasion of rakshabandhan

Delhi में कल बंद रहेंगे सभी होलसेल बाजार, स‍िर्फ ये र‍िटेल मार्किट खुली रहेंगी, जानें बंद रहने की वजह

दिल्ली के व्यापारियों और मार्कि‍ट एसोसिएशन्स में  रक्षा बंधन के त्‍योहार को लेकर भ्रम की स्‍थ‍ित‍ि बनी हुई है.  (File Photo)

दिल्ली के व्यापारियों और मार्कि‍ट एसोसिएशन्स में  रक्षा बंधन के त्‍योहार को लेकर भ्रम की स्‍थ‍ित‍ि बनी हुई है.  (File Photo)

Rakshabandhan Festival 2022: इस बार रक्षा बंधन का त्यौहार 11 और 12 अगस्त दोनों द‍िन पड़ रहा है. इसको लेकर करीब 10 द‍िनों से देश और दिल्ली के तमाम ज्योतिषी एवं पंडित आचार्य अपने-अपने अलग-अलग दावे कर रहे हैं. ज‍िससे न केवल आमजन अभी तक असमंजस में था बल्‍क‍ि अब व्‍यापारी वर्ग भी भ्रम में पड़ गया है. दिल्ली के तमाम व्यापारियों और मार्कि‍ट एसोसिएशन्स में त्‍यौहार के द‍िन को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. भाई-बहन के प्‍यार के अटूट बंधन के पावन पर्व रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) के त्‍योहार को मनाने के तय द‍िन को लेकर असमंजस की स्‍थ‍िति बनी हुई है. इस बार रक्षा बंधन का त्यौहार 11 और 12 अगस्त दोनों द‍िन पड़ रहा है. इसको लेकर करीब 10 द‍िनों से देश और दिल्ली के तमाम ज्योतिषी एवं पंडित आचार्य अपने-अपने अलग-अलग दावे कर रहे हैं, ज‍िससे न केवल आमजन अभी तक असमंजस में था बल्‍क‍ि अब व्‍यापारी वर्ग भी भ्रम में पड़ गया है. दिल्ली के तमाम व्यापारियों और मार्कि‍ट एसोसिएशन में त्‍यौहार के द‍िन को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है.

Rakshabandhan 2022: 11 या 12 अगस्त- जिस दिन आप मनाएं रक्षाबंधन, जानें शुभ मुहूर्त और भद्रा समय

सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि दिल्ली के 100 से ज्यादा व्यापारी संगठनों ने सीटीआई से संपर्क करके रक्षा बंधन की छुट्टी को लेकर राय मांगी है.

बृजेश ने बताया कि दिल्ली में रक्षा बंधन पर होलसेल बाजारों में छुट्टी रखी जाती है. लेकिन इस बार 2 दिन रक्षा बंधन होने से व्यापारियों में संशय बना हुआ है.

सीटीआई ने तमाम बड़े-बड़े मार्कि‍ट एसोसिएशन्स के पदाधिकारियों से इस विषय पर बात की और आख‍िर में सभी संगठन 11 अगस्त को बाजार बंद करने पर सहमत हुए.

गांधी नगर बाजार के अध्यक्ष के के बल्ली, कश्मीरी गेट के अध्यक्ष विनय नारंग, भागीरथ प्लेस इलेक्ट्रिक मार्कि‍ट के अध्यक्ष अजय शर्मा, चांदनी चौक कूचा महाजनी चेयरमैन योगेश सिंघल, चावड़ी बाजार स्टील चैम्बर अध्यक्ष बलदेव गुप्ता, नया बाजार के महासचिव संजय सिंघल, खारी बावली किराना कमेटी महासचिव ललित गुप्ता ने तय किया है कि उनके बाजार 11 अगस्त को बंद रहेंगे, जबकि चांदनी चौक, सदर बाजार में मेन रोड की रिटेल दुकानें खुली रहेंगी.

Rakshabandhan 2022: रक्षाबंधन में मुहूर्त और दिशा का रखें खास ख्याल, इन मंत्रों के साथ बांधें राखी 

सीटीआई ने दिल्ली के रिटेल मार्कि‍ट्स के अध्यक्षों से बात करके बयान जारी किया है कि कमला नगर, कनॉट प्लेस, सरोजनी नगर, राजौरी गार्डन, लाजपत नगर, साउथ एक्स, रोहिणी, पीतमपुरा, नेताजी सुभाष प्लेस, करोल बाग आदि तमाम रिटेल मार्कि‍ट्स 11 अगस्त एवं 12 अगस्त दोनों दिन खुले रहेंगे.

Tags: Delhi news, Market, Rakshabandhan, Rakshabandhan festival

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर