ओलिंपिक मैडल का सपना पूरा करेगी दिल्ली, केजरीवाल सरकार खिलाड़ियों को देगी ये तोहफा

दिल्ली सरकार ने खिलाड़ियों के लिए बड़ा फैसला लिया है.
दिल्ली सरकार ने खिलाड़ियों के लिए बड़ा फैसला लिया है.

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शनिवार को दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए मूंडका गांव में प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया. उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सपना है कि हम अपने युवाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं एवं प्रशिक्षण प्रदान करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 6:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने खिलाड़ियों का भविष्य सुधारने एक बड़ा फैसला लिया है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Delhi Sports University) खेल की दुनिया में देश का नाम रौशन करेगी. उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सपना है कि हम अपने युवाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं एवं प्रशिक्षण प्रदान करें. अगर हमने ऐसा कर दिखाया तो हमारी खेल प्रतिभाएं भी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में अधिक से अधिक मैडल लाकर देश का नाम रौशन करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी.

मनीष सिसोदिया ने शनिवार को दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए मूंडका गांव में प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया. मुंडका के आप विधायक धर्मपाल लाकड़ा तथा अधिकारियों के साथ सिसोदिया ने क्षेत्र की बारीकियों पर चर्चा की. इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली विधानसभा से हमने पिछले साल ही दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी विधेयक पारित करा लिया है. कोरोना संकट के कारण काम बाधित हुआ है लेकिन अब हम इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ना चाहते हैं क्योंकि शिक्षा और खेल के क्षेत्र में अपने बच्चों और युवाओं को विश्वस्तरीय अवसर प्रदान करना हमारा सपना है.

खेल प्रतिभाओं को मिलेगा अवसर



उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि हमारी कोशिश है कि दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में प्रशिक्षण और सुविधाओं का स्तर इतना उन्नत हो ताकि अच्छी से अच्छी खेल प्रतिभाएं भी इसमें आकर अपना विकास कर सकें. एक बार यह सपना साकार होते ही आगामी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक गोल्ड मैडल लाने में भारत को दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक पाएगी.
ये भी पढ़ें: Delhi Air Pollution: अवैध ईंट भट्टों से जहरीली हुई हवा, NGT ने UP को निगरानी रखने का दिया निर्देश

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का उद्देश्य खेल के साथ ही स्वास्थ्य और व्यायाम जैसे क्षेत्र में विश्वस्तरीय प्रशिक्षण, रिसर्च और एकेडमिक्स को बढ़ावा देना है. हम स्पोर्ट्स के शिक्षण प्रशिक्षण को मल्टी डिसिप्लिनरी बनाना चाहते हैं ताकि स्पोर्ट्स प्रोफेशनल्स को रोजगार के विस्तृत अवसर मिल सकें. उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय खेलों को लोकप्रिय बनाते हुए इसके माध्यम से जन स्वास्थ्य को बढ़ावा देने का प्रयास करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज