Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: महिला ने अपने नवजात बच्चे को 2 लाख में बेचा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली: महिला ने अपने नवजात बच्चे को 2 लाख में बेचा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने बच्ची को मानव तस्करी का शिकार होने से बचाया है. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने बच्ची को मानव तस्करी का शिकार होने से बचाया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi News: उत्तम नगर की रहने वाली मधु सिंह इन तीन कथित बिचौलियों की मदद से नकद के बदले अपने बच्चे को बेचना चाहती थी. पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने बच्ची को मानव तस्करी का शिकार होने से बचाया है.

    नई दिल्ली. पुलिस (Police) ने एक महिला और तीन लोगों को अपने एक महीने का नवजात बच्चा (Newborn Baby) दो लाख रुपये में कथित रूप से बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दो पुलिसकर्मियों ने ग्राहक बनकर उनके साथ बच्चा खरीदने के लिए दो लाख रुपये में सौदा पक्का किया. उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान परवीन खातून (Parveen Khatoon) (45), संतोष (35), मधु सिंह (30) और उनके साथी सतीश (35) के रूप में हुई है.

    उत्तम नगर की रहने वाली मधु सिंह इन तीन कथित बिचौलियों की मदद से नकद के बदले अपने बच्चे को बेचना चाहती थी. पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने बच्ची को मानव तस्करी का शिकार होने से बचाया है.

    2 नवजात बच्चियों को सकुशल बरामद किया था
    बता दें कि बीते दिनों बच्चा चोरी का मामला हरियाणा में सामने आया था. तब गुरुग्राम में नवजात बच्चों की चोरी के गैंग का पुलिस ने भंडाफोड़ किया था. पुलिस ने नवजात बच्चों की चोरी मामले में 2 महिलाओं और एक पुरुष आरोपियों को गिरफ्तार किया था. गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) ने आरोपियों के कब्जे से 2 नवजात बच्चियों को सकुशल बरामद किया था.

    मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी थी
    आरोपी दिल्ली से नवजात बच्चों की चोरी कर राजस्थान में 3 से 4 लाख में बेचते थे. पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर की सजगता और सहयोग से बच्चा चोर गिरोह से जुड़े सुरेंद्र कौर, नेहा और हरजिंदर सिंह को गिरफ्तार किया था. पुलिस को अंदेशा है कि गिराेह के तार दिल्ली के कई अस्पतालों से जुड़े हो सकते हैं. गुरुग्राम पुलिस ने नवजात बच्चों की चोरी से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर सनसनीखेज मामले का खुलासा किया था. पुलिस ने दिल्ली की रहने वाली दो महिलाओं सुरेंदर कौर, नेहा और राजस्थान के रहने वाले हरजिंदर नाम के शख्स को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से दो नवजात बच्चियों को सकुशल बरामद कर मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी थी.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Crime News, Delhi news, Delhi news updates, Delhi police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर