दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पुलिस को जारी किया समन
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पुलिस को जारी किया समन
स्वाति मालीवाल ने जेएनयू हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को समन जारी किया था. (फाइल फोटो)

दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में रविवार को हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2020, 1:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में रविवार को हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को समन जारी किया है. उन्होंने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि, ‘रविवार देर रात तक JNU में मचे आतंक पर हमने दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है. बहुत शर्मनाक है जिस प्रकार कैंपस के अंदर चेहरे ढककर हाथ मे रॉड लेकर गुंडों द्वारा छात्राओं पर हमला किया गया. ये गुंडे अंदर कैसे घुसे, किस पर FIR हुई, कितने गिरफ्तार हुए, CCTV दो! पुलिस की जवाबदेही तय हो!’


नकाबपोशों ने छात्रों और छात्राओं की जमकर पिटाई की
आपको जानकारी के लिए बता दें कि जेएनयू परिसर में रविवार रात उस वक्त हिंसा भड़क गई थी, जब लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों, छात्राओं तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया. इन लोगों ने छात्रों और छात्राओं की जमकर पिटाई की. नकाबपोशों ने जेएनयू परिसर में भी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. इस हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कम से कम 28 लोगों के घायल होने की खबर है.
अज्ञात लोगों के पुलिस ने दर्ज किया मामला
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जेएनयू परिसर में दंगा करने और सम्पति को नुकसान पहुंचाने के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं, संयुक्त पुलिस आयुक्त (नई दिल्ली) आनंद मोहन ने बताया, ‘हमें सूचित किया गया था कि छात्रों के दो समूहों के बीच झड़प हुई है. जेएनयू प्रशासन ने लिखित में पुलिस सहायता मांगी थी.’ साथ ही पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) ने कहा कि निजी और सार्वजनिक गाड़ियों को क्षति पहुंचाई गई है. उन्होंने बताया, ‘जेएनयू प्रशासन से लिखित आग्रह मिलने के बाद, हम परिसर में गए और शांति स्थापित कराई. उन्होंने कहा, 'आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.’ एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस के फ्लैग मार्च के बाद विश्वविद्यालय कैंपस में शांति स्थापित हो गई है.



ये भी पढ़ें - 

महाराष्ट्र में ’ऑपरेशन लोटस’ की कोई योजना नहीं: प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल

दिल्‍ली-NCR में फिर से बढ़ेगा सर्दी का सितम, हल्की बारिश के भी आसार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading