लाइव टीवी

दिल्ली पुलिस के बाद निशाने पर JNU रजिस्ट्रार, महिला आयोग ने उठाया ये कदम!
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 6, 2020, 5:12 PM IST
दिल्ली पुलिस के बाद निशाने पर JNU रजिस्ट्रार, महिला आयोग ने उठाया ये कदम!
जेएनयू ने जारी क‍िया महत्‍वपूर्ण न‍िर्देश

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने सोमवार को यह समन भेजा है. इस समन में महिला आयोग ने यूनिवर्सिटी परिसर के अंदर छात्रों के साथ हुई मारपीट की घटना पर जवाब मांगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2020, 5:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) के जेनएनयू (JNU) में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के बाद दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) ने यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को समन भेज कर जवाब मांगा है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने सोमवार को यह समन भेजा है. इस समन में महिला आयोग ने यूनिवर्सिटी परिसर के अंदर छात्रों के साथ हुई मारपीट की घटना पर जवाब मांगा है. आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार रात को छात्रों के हिंसा की घटना हुई थी.

इससे पहले दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को भी समन जारी किया था.



ट्वीट कर दिल्ली पुलिस की जवाबदेही तय करने की मांग की

घटना के बाद उन्होंने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि, ‘रविवार देर रात तक जेएनयू में मचे आतंक पर हमने दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है. बहुत शर्मनाक है जिस प्रकार कैंपस के अंदर चेहरे ढककर हाथ मे रॉड लेकर गुंडों द्वारा छात्राओं पर हमला किया गया. ये गुंडे अंदर कैसे घुसे, किस पर एफआईआप हुई, कितने गिरफ्तार हुए, सीसीटीवी दो! पुलिस की जवाबदेही तय हो!’



नकाबपोशों ने की थी छात्रों और छात्राओं के साथ मारपीट
आपको बता दें कि जेएनयू परिसर में रविवार रात उस वक्त हिंसा भड़क गई थी, जब लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों, छात्राओं तथा शिक्षकों पर हमला किया. इन लोगों ने छात्रों और छात्राओं की जमकर पिटाई की. नकाबपोशों ने जेएनयू परिसर में भी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. इस हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कम से कम 28 लोगों के घायल होने की खबर है.

अज्ञात लोगों पर पुलिस ने दर्ज किया है मामला
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जेएनयू परिसर में दंगा करने और सम्पति को नुकसान पहुंचाने के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं, संयुक्त पुलिस आयुक्त (नई दिल्ली) आनंद मोहन ने बताया, ‘हमें सूचित किया गया था कि छात्रों के दो समूहों के बीच झड़प हुई है. जेएनयू प्रशासन ने लिखित में पुलिस सहायता मांगी थी.’ साथ ही पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) ने कहा कि निजी और सार्वजनिक गाड़ियों को क्षति पहुंचाई गई है. उन्होंने बताया, ‘जेएनयू प्रशासन से लिखित आग्रह मिलने के बाद, हम परिसर में गए और शांति स्थापित कराई. उन्होंने कहा, 'आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.’ एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस के फ्लैग मार्च के बाद विश्वविद्यालय कैंपस में शांति स्थापित हो गई है.

ये भी पढ़ें: JNU हिंसा: छात्रों-शिक्षकों के साथ दिल्ली पुलिस की बैठक, मांगों पर गौर करने का दिया आश्वासन

JNU हिंसा: साबरमती हॉस्टल के दोनों वार्डन ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2020, 4:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर