दिल्ली की जेलों में बंद महिला कैदी मनाएंगी करवाचौथ, प्रशासन ने उपलब्ध कराई सुविधा

करवाचौथ के दिन महिलाएं बड़े ही श्रद्धा भाव से शिव-पार्वती की पूजा करती हैं (फाइल फोटो)
करवाचौथ के दिन महिलाएं बड़े ही श्रद्धा भाव से शिव-पार्वती की पूजा करती हैं (फाइल फोटो)

वरिष्ठ जेल अधिकारी के मुताबिक जिन जेलों में महिला कैदी हैं, वहां करवाचौथ (Karwachauth 2020) संबंधी हर सामान उपलब्ध कराया गया है. हालांकि, उन्होंने कहा कि महिलाओं को बाहरी लोगों से मुलाकात की अनुमति नहीं दी जाएगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 9:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली की जेलों (Delhi Jails) में बंद महिला कैदी (Women Prisoners) भी करवाचौथ (Karwachauth 2020) मना सकेंगी. करवाचौथ मनाने के लिए उन्हें इसकी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. हालांकि, इस दौरान कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव संबंधी गाइडलाइन का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाएगा. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली की जेलों में 450 महिला कैदी हैं जिनमें से करवाचौथ के मौके पर करीब 200 महिलाएं व्रत (Karwachauth Fast) रखेंगी.

वरिष्ठ जेल अधिकारी के मुताबिक जिन जेलों में महिला कैदी हैं, वहां करवाचौथ संबंधी हर सामान उपलब्ध कराया गया है. हालांकि, उन्होंने कहा कि महिलाओं को बाहरी लोगों से मुलाकात की अनुमति नहीं दी जाएगी.

महानिदेशक (जेल) संदीप गोयल ने कहा कि जेल परिसर में करवाचौथ उत्सव के दौरान कोविड-19 बचाव संबंधी सावधानियों का सख्ती से पालन किया जाएगा.



बता दें कि बुधवार चार नवंबर को करवाचौथ है. इस दिन सुहागिन महिलाएं शिव-पार्वती की पूजा करती हैं और अपने पति की सलामती व लंबी जिंदगी के लिए निर्जला व्रत रखती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज