• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi News: यमुना नदी में फिर बिछी प्रदूषण की 'सफेद चादर', देखें डरा देने वाला Video

Delhi News: यमुना नदी में फिर बिछी प्रदूषण की 'सफेद चादर', देखें डरा देने वाला Video

दरअसल, पानी में प्रजूषण का मात्रा ज्यादा बढ़ने पर यमुना नदी में आए दिन जहरीले झाग की मोटी परत तैरने लगती है.

दरअसल, पानी में प्रजूषण का मात्रा ज्यादा बढ़ने पर यमुना नदी में आए दिन जहरीले झाग की मोटी परत तैरने लगती है.

Pollution In Yamuna: दिल्ली के कालिंदी कुंज (Kalindi Kunj) इलाके में यमुना नदी में विषैले झाग की मोटी परत देखी गई. इससे दिल्‍ली की जीवनरेखा मानी जाने वाली यमुना में प्रदूषण की स्थिति का सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में सिर्फ हवा की गुणवत्ता ही जहरीली नहीं है, बल्कि नदी का पानी भी खराब है. यमुना नदी (Yamuna River Pollution) का पानी प्रदूषण की वजह से बेहद खतरनाक हो गया. नदी में शामिल विषैला पदार्थ सफेद झाग (Toxic Foam) के रूप में नदी की सतह पर तैरने लगा. खास कर दिल्ली के कालिंदी कुंज (Kalindi Kunj) स्थित यमुना नदी में झाग ज्यादा देखने को मिला है. दूर से देखने पर ऐसा लग रहा मानो यमुना की सतह पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई हो.

    दरअसल, पानी में प्रजूषण की मात्रा ज्यादा बढ़ने पर यमुना नदी में आए दिन जहरीले झाग की मोटी परत तैरने लगती है. यही वजह है कि बीते महीने राजधानी की समस्याओं को लेकर अक्सर आवाज बुलंद करने वाले जाने-माने कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने यमुना नदी के प्रदूषण को लेकर तंज कसा था. एक वीडियो में यमुना नदी में बद से बदतर होती प्रदूषण की स्थिति स्‍पष्‍ट रूप से देखने को मिली. दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में यमुना नदी में दिख रहे जहरीले झाग पर कुमार विश्वास ने कहा- यमुना जी में 300 यूनिट फ्री बिजली तैरती हुई.





    कुमार विश्‍वास का तंज
    राजधानी की जीवन-रेखा यमुना नदी में प्रदूषण को लेकर अक्सर इस तरह के वीडियो आते हैं, जिस पर सियासी बयानबाजी भी देखने को मिलती है. कुमार विश्वास ने साहित्यिक अंदाज में इस पर अपनी कलम चलाई थी. उन्होंने यमुना में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर व्यंग्य किया, जिसे परोक्ष रूप से दिल्ली सरकार पर तंज माना जा रहा था. उन्होंने यमुना नदी की सतह पर तैरते जहरीले झाग को दिल्ली सरकार की फ्री बिजली योजना से जोड़कर व्यंग्य किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज