Home /News /delhi-ncr /

OMG! 12वीं तक पढ़े लड़के ने लड़की बनकर दिल्ली के मशहूर डॉक्टर से ठगे 2 करोड़, जानें कैसे बिछाया था जाल

OMG! 12वीं तक पढ़े लड़के ने लड़की बनकर दिल्ली के मशहूर डॉक्टर से ठगे 2 करोड़, जानें कैसे बिछाया था जाल

डॉक्‍टर को 2 करोड़ रुपये की चपत के बाद ठगी का अहसास हुआ.

डॉक्‍टर को 2 करोड़ रुपये की चपत के बाद ठगी का अहसास हुआ.

Honeytrap case: दिल्‍ली (Delhi) के मशहूर डॉक्‍टर द्वारा हनीट्रैप में फंसकर 2 करोड़ रुपये गंवाने का मामला सामने आया है. हैरानी की बात है कि सिर्फ 12वीं तक पढ़े लड़के ने उसे सोशल मीडियो (Social Media) पर लड़की बनकर अपने जाल में फंसा लिया. इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर महाराष्ट्र की यवतमाल पुलिस (Yavatmal Police) ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वह 7 सितंबर तक रिमांड पर रहेगा.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्‍ली (Delhi) के एक मशहूर डॉक्‍टर के साथ पिछले दिनों हुई 2 करोड़ की ठगी के मामले में महाराष्ट्र की यवतमाल पुलिस (Yavatmal Police) ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि ठगी का ये मामला खासा चौंकाने वाला है, क्‍योंकि महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के रहने वाले 12वीं तक पढ़े युवक ने सोशल मीडिया पर खुद को महिला के तौर पेश करते हुए 44 साल के महशूर डॉक्‍टर को हनीट्रैप (Honeytrap) में फंसा लिया. यही नहीं, दो करोड़ की चपत के बाद उसे खुद के ठगे जाने का अहसास हुआ.

    बहरहाल, महाराष्ट्र की यवतमाल पुलिस ने डॉक्‍टर की शिकायत के बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित ने शनिवार को यवतमाल पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई थी. वहीं, पुलिस यह पता लगा रही है कि आरोपी पहले भी इस तरह के अपराध में शामिल रहा है या नहीं. आरोपी का नाम संदेश मानकर है और उसने 12वीं तक पढ़ाई की है. वही अपने पिता की मौत के बाद एक स्‍थानीय सोसायटी में किराये पर रहता है. फिलहाल आरोपी 7 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर रहेगा.

    ऐसे जाल में फंस गया दिल्‍ली का डॉक्‍टर
    पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक महिला के रूप में अपना फर्जी प्रोफाइल बना रखा था. जबकि कुछ महीने पहले डॉक्टर सोशल मीडिया पर खुद को लड़की के रूप में पेश करने वाले संदेश मानकर के संपर्क में आ गया. वहीं, आरोपी ने पीड़ित को बताया कि वह एक अमीर परिवार ताल्‍लुक रखती है और दुबई में उसका कारोबार है.

    इस बीच पिछले महीने आरोपी ने पीड़ित से कहा कि उसकी बहन का अपहरण हो गया है और उससे दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है. इसके बाद पीड़ित डॉक्‍टर ने यवतमाल जाकर 12 अगस्त को आरोपी के द्वारा बताए गए व्यक्ति को यह राशि सौंप दी. बाद में आरोपी ने फिर पीड़ित को कॉल कर बताया कि उसकी बहन को अपहरणकर्ताओं ने छोड़ दिया है और इसके साथ पीड़ित को एक बैंक खाते में 7,20,000 रुपये जमा करने के लिए कहा. यही नहीं, डॉक्टर ने यह रकम भी जमा करा दी. इसके बाद आरोपी ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स के साथ मोबाइल फोन बंद कर लिया. वहीं, जब डॉक्‍टर को ठगी अहसास तो उसने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद यवतमाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 1.97 करोड़ रुपये की राशि बरामद कर ली है. हालांकि पुलिस आरोपी के बैकग्राउंड को चेक कर रही है,ताकि उसके बारे में और जानकारी हासिल की जा सके.

    Tags: Crime News, Cyber ​​Crime, Delhi news, Honeytrap, Maharashtra Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर