होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्लीवाले ले सकेंगे नाइट लाइफ का मज़ा, 24 घंटे खुली रहेंगी ये 314 दुकानें, LG वीके सक्सेना ने दी मंजूरी

दिल्लीवाले ले सकेंगे नाइट लाइफ का मज़ा, 24 घंटे खुली रहेंगी ये 314 दुकानें, LG वीके सक्सेना ने दी मंजूरी

 दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्‍सेना. (File Photo)

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्‍सेना. (File Photo)

दिल्ली (Delhi) की ‘नाइट लाइफ’ को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उपराज्यपाल (Delhi Lieutenant Governor) वीके सक्सेना (VK Sax ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दिल्ली की ‘नाइट लाइफ’ को बढ़ावा देने की पहल
उपराज्यपाल कार्यालय ने 314 आवेदनों को मंजूरी दी
चौबीसों घंटे संचालित करने की अनुमति मिली

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) की ‘नाइट लाइफ’ को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उपराज्यपाल (Delhi Lieutenant Governor) वीके सक्सेना (VK Saxena) ने ऑनलाइन खरीदारी और डिलीवरी दुकानों, होटल, रेस्तरां तथा परिवहन सुविधाओं समेत 300 से अधिक प्रतिष्ठानों को चौबीसों घंटे संचालित करने की अनुमति दे दी है.

उपराज्यपाल कार्यालय के अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सक्सेना ने 314 आवेदनों को मंजूरी दे दी है. इनमें से कुछ आवेदन 2016 से लंबित थे. अधिकारियों ने बताया कि उपराज्यपाल ने निर्देश दिया कि इस संबंध में अधिसूचना सात दिन के भीतर जारी की जाए.

इस प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए सक्सेना इस छूट के लिए कंपनी द्वारा दिए गए आवेदनों के निपटान में श्रम विभाग की ओर से ‘अत्यधिक देरी और निर्णय पर बहुत गंभीर संज्ञान’ लिया. उपराज्यपाल ने आदेश दिया कि दिल्ली में निवेशक और कारोबार अनुकूल माहौल को बढ़ावा देने के लिए ऐसे आवेदनों का निश्चित समयसीमा के भीतर निस्तारण किया जाए.

अधिकारियों ने बताया कि अगले सप्ताह से राष्ट्रीय राजधानी में 300 से अधिक प्रतिष्ठानों का चौबीसों घंटे संचालन किया जा सकेगा.

Tags: Delhi Lieutenant Governor

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें