Ghaziabad: ई-कॉमर्स कंपनी से मंगा रहे थे सामान, आ रहा था खाली डिब्बा, जाने क्या है मामला

ई कॉमर्स कंपनी का डिलेवरी ब्‍वाय गिरफ्तार.
(सांकेतिक तस्वीर)

ई कॉमर्स कंपनी का डिलेवरी ब्‍वाय गिरफ्तार. (सांकेतिक तस्वीर)

गाजियाबाद (Ghaziabad) में एक ई कॉमर्स कंपनी (e-commerce company ) से मंगाए गए सामान के बजाए लोगों के पास खाली डिब्‍बा पहुंच रहा था. इस मामले में पुलिस ने हेराफेरी करने वाले कंपनी के एक डिलीवरी बॉय को गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2021, 11:12 PM IST
  • Share this:

गाजियाबाद. गाजियाबाद (Ghaziabad) में एक ई कॉमर्स कंपनी से मंगाए गए सामान की जगह लोगों के पास खाली डिब्बे पहुंच रहे थे. इस संबंध में लगातार शिकायत मिलने के बाद कंपनी ने मामले की जांच की. खुलासा हुआ कि ये मामला केवल साहिबाबाद क्षेत्र में ही हो रहा है. इस पर कंपनी ने डिलीवरी के लिए जाने वाले अपने कर्मचारी पर नजर रखनी शुरू की.

एक कर्मचारी पर शक होने के बाद कंपनी ने गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad police) को सूचित किया. पुलिस ने हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू की, पहले तो वो पुलिस को गुमराह करता रहा था लेकिन सख्‍ती बरतने पर उसने अपना अपराध कबूल लिया.

Youtube Video

सामान निकाल कर डिब्बे में भर देता था लकड़ी
पुलिस ने बताया कि ई कॉमर्स कंपनी के साहिबाबाद स्थित वेयरहाउस में बिट्टू सिंह नामक डिलीवरी बॉय काम करता था. वह उसी इलाके का निवासी भी था. ग्राहकों के सामान ‌की डिलीवरी करने से पहले बिट्टू सिंह मोबाइल, टीवी और लैपटॉप जैसे महंगे सामान डिब्बे से निकाल लेता था. सामान की जगह पर वह उसी वजन की लकड़ी या कोई और सामान पैक कर देता था. इसके बाद वह ग्राहक को डिलीवरी देकर तुरंत वहां से निकल जाता था. ग्राहक जब डिब्बा खोलता था तो उसे लकड़ी मिलती थी.

कंपनी को भी करता रहा गुमराह

कंपनी जब इस संबंध में बिट्टू से पूछती तो वह कहता कि जैसा डिब्बा मिला वैसा ही ग्राहक को दिया. इसके बाद कंपनी को उस पर शक होने लगा और पुलिस में उसकी शिकायत की गई. पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन बरामद किए. साथ ही उसने कबूला कि पहले वह डिब्बों से टीवी और लैपटॉप जैसे सामान भी निकाल चुका है. बाद में ये सामान वो सस्ते दाम में बाजार में बेच दिया करता था. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज