विवेकानंद कॉलेज के बर्खास्त एडहॉक टीचर्स को पुनः बहाल करने की मांग, NDTF ने डीयू VC को लिखा पत्र

विवेकानंद कॉलेज के 12 एडहॉक टीचर्स पुनः बहाल करने की मांग को लेकर कॉलेज के बाहर लगातार धरना दे रहे हैं.

Delhi University: NDTF ने विवेकानंद कॉलेज के मामले में दिल्ली विश्वविद्यालय को पत्र लिखा है जिसमें गैरकानूनी तरीके से चालू सत्र में हटाए गए 12 तदर्थ शिक्षकों को उन्हें बहाल करने की मांग की गई है. साथ ही कॉलेज की प्राचार्य को हटाने की भी मांग की गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के विवेकानंद कॉलेज (Vivekanand College) के 12 एडहॉक टीचर्स (Adhoc Teachers) को पुनः बहाल करने की मांग को लेकर टीचर्स यूनियन लगातार आवाज उठा रही हैं. डीयू प्रशासन (DU Administration) से लगातार मांग की जा रही है कि कॉलेज प्राचार्य को इस अमानवीय कृत्य के लिए तुरंत पद से हटाया जाए. वहीं, अपनी बहाली की मांग को लेकर टीचर्स कॉलेज के बाहर लगातार धरना भी दे रहे हैं.

    उधर, नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (NDTF) ने विवेकानंद कॉलेज में प्राचार्य द्वारा 12 तदर्थ शिक्षकों के नौकरी से हटाए जाने को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन से तुरंत हस्तक्षेप करने की मांग की है. साथ ही उनकी बहाली के लिए समुचित कार्रवाई करने की मांग भी की है. एनडीटीएफ की ओर से जारी बयान में प्राचार्य को उनके पद से तुरंत हटाने की मांग भी की गई है.

    यह भी पढ़ें: Delhi University: विवेकानंद कॉलेज की प्रिंसिपल को डीयू ने एक्सटेंशन देने से किया इनकार, मंहगा पड़ा 12 Adhoc टीचर्स को हटाना!

    टीचर्स फ्रंट के अध्यक्ष डॉ ए के भागी ने बताया कि विवेकानंद कॉलेज के मामले में विश्वविद्यालय को पत्र लिखा गया है. गौरतलब है कि विवेकानन्द कॉलेज  की प्राचार्य ने गैरकानूनी तरीके से चालू सत्र में 12 तदर्थ शिक्षकों को हटा दिया था.

    कॉलेज की प्रबंध समिति ने बैठक कर इन शिक्षकों की देय तिथि से बहाली का प्रस्ताव पास किया था जिसे प्राचार्य मानने से आनाकानी कर रही है. इससे साबित होता है कि विवेकानंद कॉलेज में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. इसलिए तुरंत प्रभाव से विश्वविद्यालय प्रशासन को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए.

    यह भी पढ़ें: कोरोना काल में DU कॉलेज का अमानवीय व्यवहार, COVID पीड़ित 12 एडहॉक टीचर्स किये बर्खास्त!

    महासचिव डा वी एस नेगी के अनुसार पिछले कुछ दिन से हटाए गए शिक्षक शांतिपूर्वक तरीके से प्राचार्य की तानाशाही और मनमर्जी के खिलाफ कॉलेज गेट पर धरना दे रहे हैं. इन शिक्षकों को रोजाना धरना खत्म करने और जगह खाली करने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है. एनडीटीएफ कॉलेज प्रशासन की अमानवीय कार्रवाई की निंदा करता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.