दिल्ली : तुरंत जमा करें ऑनलाइन प्रॉपर्टी टैक्स, SDMC का टैक्सपेयर को 15 फीसदी छूट देने का ऐलान

संपत्ति करदाताओं को 30 जून 2021 से पहले संपत्ति कर अदा करने पर 15 प्रतिशत की छूट प्राप्त होगी.

SDMC ने इस वर्ष 1,15000 संपत्ति करदाताओं से 80 करोड़ रुपये राजस्व अर्जित किया गया है, जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि के दौरान 75,000 संपत्ति करदाताओं से 28 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हुई थी जिसमें मैन्युअल रूप से संपत्ति कर जमा किया गया था. संपत्ति करदाताओं को 30 जून से पहले संपत्ति कर अदा करने पर 15 प्रतिशत की छूट प्राप्त होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. साउथ दिल्ली (South Delhi) के मेयर मुकेश सुर्यान ने कहा कि दक्षिणी निगम ने नागरिकों की सहुलियत के लिये सी.एस.सी (कॉमन सर्विस सेन्टर) के माध्यम से ऑनलाइन संपत्ति कर (Property Tax) अदा करने की सुविधा उपलब्ध करा रहा है. उन्होंने कहा कि दक्षिणी निगम (South Corporation) के अंतर्गत 1441 सी.एस.सी (कॉमन सर्विस सेंन्टर) आते है और इन सभी केन्द्रों पर ऑनलाइन सम्पत्ति कर अदा करने की सुविधा उपलब्ध होगी.

    साथ ही केन्द्रों पर नागरिकों की सुविधा के लिये ऑनलाइन पेमेंट करने के विकल्प उपलब्ध होंगे. सुर्यान ने बताया कि इन केन्द्रों पर तैनात नोड़ल अधिकारियों के नंबर दक्षिण निगम के वेबसाइट पर उपलब्ध है.

    उन्होंने कहा कि इस वर्ष यह निर्णय लिया गया है कि सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही संपत्ति कर जमा कराये जायेंगे और ऑनलाइन ही पेमेंट ली जायेगी. इसके अलावा संपत्ति कर विभाग सी.एस.सी के सहयोग से सभी जोन में आर.डब्लू.ए. मार्किट एसोसिशन के साथ मिलकर संम्पत्ति कर शिविर लगाये जायेंगे.

    सुर्यान ने नागरिकों से अपील की कि वे इस सुविधा का लाभ उठाये ताकि उनकी संपत्ति कर का ऑनलाइन रिकॉर्ड रखा जा सके.

    सुर्यान ने कहा कि इस वर्ष 1,15000 संपत्ति करदाताओं से 80 करोड़ रुपये राजस्व अर्जित किया गया है, जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि के दौरान 75,000 संपत्ति करदाताओं से 28 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हुई थी जिसमें मैन्युअल रूप से संपत्ति कर जमा किया गया था. उन्होंने बताया कि संपत्ति करदाताओं को 30 जून 2021 से पहले संपत्ति कर अदा करने पर 15 प्रतिशत की छूट प्राप्त होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.