लाइव टीवी

दिल्ली: बेरोजगारी से परेशान था शख्स, बेटा-बेटी को गला घोंटकर मारा, फिर मेट्रो के आगे कूदकर दी जान
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 10, 2020, 8:18 AM IST
दिल्ली: बेरोजगारी से परेशान था शख्स, बेटा-बेटी को गला घोंटकर मारा, फिर मेट्रो के आगे कूदकर दी जान
दिल्ली मेट्रो की प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली के शालीमार बाग (Shalimar Bagh) इलाके में एक 44 साल के शख्स ने अपने बेटे-बेटी की हत्या करने के बाद मेट्रो के आगे कूदकर खुद भी जान दे दी.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक दिल दहलाने की घटना सामने आई है. फैक्ट्री बंद होने की वजह से परेशान 44 साल के शख्स ने अपनी बेटी और बेटे की कथित रूप से हत्या करके रविवार को हैदरपुर बादली मोड़ मेट्रो स्टेशन (Haiderpur Badli Mor station) पर ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी.

कोई सूसाइड नोट नहीं मिला
घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है लेकिन पुलिस का दावा है कि मृतक मधुर मलानी छह महीने पहले अपनी सैंड-पेपर उत्पादन फैक्टरी बंद होने से वित्तीय संकट से गुजर रहा था और अवसादग्रस्त था. उन्होंने बताया कि मधुर के माता-पिता उसके परिवार की तब से आर्थिक मदद कर रहे थे.

शालीमार बाग स्थित घर में पहले बच्चों की हत्या की

पुलिस के मुताबिक मधुर अपनी पत्नी रूपाली, बेटी समीक्षा (14) और छह वर्षीय बेटे श्रेयांश के साथ दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में रहता था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि रूपाली के घर पर नहीं रहने पर मधुर ने बच्चों की गला दबाकर या दम घोंटकर हत्या की. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्चों की मौत का वास्तविक कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा.’’

बेटे-बेटी की हत्या करने के बाद हैदरपुर बादली मोड़ मेट्रो स्टेशन पर कर ली खुदकुशी
अधिकारी ने बताया कि दोनों बच्चों की हत्या के बाद वह हैदरपुर बादली मोड़ मेट्रो स्टेशन पहुंचा और मेट्रो के आगे कूद गया, उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.कुछ समय के लिए येलो लाइन पर मेट्रो सेवा हुई बाधित
इस घटना की वजह से येलो लाइन पर ट्रेनों का परिचालन कुछ समय के लिए प्रभावित हुआ. दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, ‘‘हैदरपुर बादली मोड़ पर इस घटना की वजह से समयपुर बादली से जीटीबी नगर के बीच मेट्रो रेल सेवा में देरी हुई.’’ करीब 15 मिनट बाद डीएमआरसी ने एक और ट्वीट कर बताया कि सामान्य सेवाएं बहाल कर दी गई हैं.

पत्नी घर पर नहीं थी तो बच गई
अधिकारियों ने बताया कि शालीमार बाग पुलिस को खुदकुशी की सूचना शाम पांच बजकर 40 मिनट पर मिली जबकि छह बजकर 50 मिनट पर बच्चों की हत्या की जानकारी मिली. रूपाली ने पुलिस को बताया कि वह अपराह्न तीन बजे नजदीकी बाजार गई थी जब वह लौटी तो दोनों बच्चों की लाश देखी और पति वहां पर नहीं था. पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम) विजयंत आर्य ने बताया कि आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-

मनोज तिवारी बोले- एग्जिट पोल 3 बजे तक का, BJP को मिलेंगी 48+ सीटें

RSS नेता भैयाजी जोशी बोले- BJP के विरोध का मतलब हिंदू-विरोध नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 1:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर