दिल्ली: मनीष सिसोदिया ने पीयूष गोयल को लिखी चिट्ठी, ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने की मांग की

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को चिट्ठी लिखी. ऑक्सीजन कोटा  बढ़ाने की मांग की. (फाइल फोटो)

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को चिट्ठी लिखी. ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने की मांग की. (फाइल फोटो)

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने दिल्ली के लिए ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 4:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish sisodia) ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (piyush goyal) को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने दिल्ली का ऑक्सीजन (Oxygen shortage) का कोटा बढ़ाने की बात कही है. उन्होंने आंकड़ों के साथ कहा है कि दिल्ली में 490 मैट्रिक टन से बढ़ाकर 976 मैट्रिक टन ऑक्सीजन दी जाए. चिट्ठी में कहा- पिछली बार का जो कोटा बढ़ाया उनमें से तीन प्लांट 1500 से ज्यादा KM दूर हैं. पिछली बार जो कोटा बढ़ाया वो 10 दिन में एक बार भी दिल्ली नहीं आया है. ऐसे में ऑक्सीजन की किल्लत दिल्ली में बनी हुई है.

इधर, ऑक्सीजन की किल्लत के बाद अदालत भी एक्शन मोड में है. राजधानी दिल्ली में हुई ऑक्सीजन कमी लेकर हाई कोर्ट (High Court) में सुनवाई हुई. इसमें दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार को जमकर घेरा. सरकार ने केंद्र पर ऑक्सीजन सप्लाई अटकाने का आरोप लगाया है. साथ ही दावा किया कि केंद्र सरकार केवल आदेश ही जारी कर रही है. केंद्र सरकार ने भी कहा है कि ऑक्सीजन सप्लाई को बढ़ाया जा रहा है. अदालत ने केंद्र सरकार से जरूरी कदम उठाने के लिए कहा है.

हाईकोर्ट में दिल्ली सरकार ने कहा है कि केंद्र सरकार ऑक्सीजन की आपूर्ति में बाधाएं डाल रही है. उन्होंने दावा किया है कि मुश्किल से निपटने के लिए सरकार कोई भी मजबूत कदम नहीं उठा रही है. साथ ही यह भी कहा गया है कि केंद्र सरकार की तरफ से केवल आदेश जारी किए जा रहे हैं. सरकार ने कहा है कि केंद्र अपने काम में पूरी तरह असफल हुआ है. साथ ही उन्होंने अदालत से केंद्र की जिम्मेदारी तय करने की मांग की.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के हालात में फिलहाल कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है. दिल्ली में बुधवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 25, 986 नए मामले सामने आए हैं और 368 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 99, 752 हो गई है. बीते 24 घंटे में 20, 458 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. इस समय दिल्ली में 53, 819 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 81, 829 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर 1.39 % के आस-पास है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज