• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले-कोराेना के बाद आनंद का समय, लेकिन बिना ‌मास्क के नहीं रहना है

डिप्टी सीएम सिसोदिया बोले-कोराेना के बाद आनंद का समय, लेकिन बिना ‌मास्क के नहीं रहना है

दिल्ली पर्यटन विभाग ने गार्डन ऑफ फाइव सेंसेंज (पंचेन्द्रिय उद्यान) में उद्यान पर्यटन उत्सव का आयोजन किया है.

Garden Tourism Festival: कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से लगेे लॉकडाउन (Lockdown) में बहुत कुछ हो चुका है. अब आनंद का समय है, लेकिन बिना ‌मास्क के नहीं रहना है. शहर में हम सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस उत्सव के माध्यम सेे सभी आगंतुकों के लिए प्रकृति के रंगों को सबके सामने लाना है. इस वर्ष का गार्डन पर्यटन उत्सव महोत्सव वास्तव में अनूठा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से लगेे लॉकडाउन (Lockdown) में बहुत कुछ हो चुका है. अब आनंद का समय है, लेकिन बिना ‌मास्क के नहीं रहना है. शहर में हम सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस उत्सव के माध्यम सेे सभी आगंतुकों के लिए प्रकृति के रंगों को सबके सामने लाना है. इस वर्ष का गार्डन पर्यटन उत्सव महोत्सव वास्तव में अनूठा है और दक्षिणी दिल्ली प्रकृति एवं धरोहरों से परिपूर्ण है.

    दिल्ली सरकार के दिल्ली पर्यटन विभाग की ओर से गार्डन ऑफ फाइव सेंसेंज (पंचेन्द्रिय उद्यान) में 34वां उद्यान पर्यटन उत्सव (Garden Tourism Festival) का आयोजन किया गया है. उत्सव का उद्घाटन डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने किया. इस अवसर पर पर्यटन सचि‍व स्वाति शर्मा, महाप्रबंधक रवि दधीच, एमएलए करतार सिंह भी प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

    सिसोदिया ने कहा कि लंबे समय बाद हम मुश्किल के दौर से निकल पाए हैं और कोरोना के अवसाद से बाहर निकलने के लिए उद्यान पर्यटन उत्सव जैसे कार्यक्रमों का होना आवश्यक है.

    उन्होंने कहा कि अब समय है, आप अपने परिजनों के साथ प्रकृति का आंनद लें, सेल्फी लें और सभी को बताएं कि हम कोरोना को हरा चुके है, क्योंकि मुश्किल का समय धीरे-धीरे खत्म हो रहा है और दिल्ली के लोग लंबे समय तक इस उत्सव का लुत्फ़ उठा सकें. इसलिए पहले 3 दिनों तक चलने वाला यह उत्सव इस बार 3 हफ़्तों तक चलेगा.

    दि‍ल्‍ली पर्यटन वि‍भाग की प्रबंधक निदेशक आईएएस स्वाति शर्मा ने कहा कि इस उत्सव में पहली बार ऑनलाइन टिकट बिक्री को बढ़ावा दिया गया है. और प्रदूषण रहित इलेक्ट्रिक शटल सर्विस साकेत मेट्रो स्टेशन से गार्डन तक आने-जाने के लिए उपलब्ध करवाई जा रही है.

    स्वाति शर्मा ने यह भी कहा कि यह उत्सव पहले त्रि-दिवसीय होता था. कोविड-19 के सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष यह उत्सव 3 सप्ताह (19 फरवरी से 13 मार्च) तक चलेगा. इस उद्यान पर्यटन उत्सव में कैक्टस से लेकर डहलिया, लिली, गुलाब, बोगनवेलिया, बेल-बूटे, और औषधि वाले पौधे, टोकरियों से लटकने वाले पौधे, गमले में सब्जियां, बोनसाई, पौधे से अलग किए गए फूल आदि है.

    उत्सव में फूलों से सुसज्जित पशु-पक्षियों के अलावा इंडिया गेट की आकृृृृत‌िय‌ां, ट्रे गार्डन, थीम (विषय) पर आधारित छोटे गार्डन, स्क्रेप आइडियाज से बनी आकृतियां आदि इस उत्सव के अन्य आकर्षण का केन्द्र हैै. आज रंगारंग सांस्कृति कार्यक्रम में निज़ामी बंधुओं की ओर से कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज