दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, COVID-19 टेस्ट के लिए तैयार हुई नई रणनीति
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, COVID-19 टेस्ट के लिए तैयार हुई नई रणनीति
बिहार में कोविड 19 संक्रमितों की संख्या 4273 हुई(Demo Pic)

ताजा जानकारी के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 8,909 नये मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बुधवार को 2,07,615 हो गयी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. देशभर में कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसा ही कुछ हाल दिल्ली का भी है. राजधानी में मंगलवार को 24 घंटे में एक बार फिर रिकॉर्ड कोरोना संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं. एक दिन के अंदर ही 1298 नए मरीजों के मिलने के साथ ही अब दिल्ली में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 22132 पहुंच गया है. मंगलवार को 11 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है, वहीं अब तक 556 लोग कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ चुके हैं. जिसके बाद अब स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक ने राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली में कोविड 19 टेस्ट के लिए संशोधित रणनीति जारी की है.

नई गाइडलाइन्स के मुताबिक, COVID-19 की टेस्टिंग के लिए स्ट्रैटजी में बदलाव किया गया है जिसके तहत सभी लक्षण वाले लोग (Influenza like illness symptoms, ILI) जिनके पिछले दिनों में विदेश यात्रा की हिस्ट्री रही हो, सभी लक्षण वाले लोग (ILI symptoms) जो किसी पॉजिटिव केस के संपर्क में आये हों, सभी लक्षण वाले (ILI symptoms) हेल्थकेयर वर्कर/फ्रंटलाइन वर्कर जो कोरोना के कंटेनमेंट और अल्पीकरण में कार्यरत हों, का परिक्षण किया जाएगा.





ताजा जानकारी के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 8,909 नये मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बुधवार को 2,07,615 हो गयी. वहीं 217 लोगों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 5,815 हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 1,01,497 लोगों का उपचार चल रहा है और अब तक 1,00,302 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है.

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक 48.31 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि अमेरिका, ब्राजील, रूस, ब्रिटेन, स्पेन और इटली के बाद भारत अब कोरोना वायरस से बेहद प्रभावित देशों की सूची में सातवें स्थान पर है.

ये भी पढ़ें:

Delhi Covid-19 Update: रोहिणी कोर्ट के जज Corona पॉजिटिव, पत्‍नी पहले ही पाई गई थीं संक्रमित

दिल्ली बॉर्डर सील होने पर लोग परेशान, हाईकोर्ट में दाखिल हुई फैसले के खिलाफ याचिका
First published: June 3, 2020, 12:31 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading