Ghaziabad News: धोबीघाट आरओबी का काम 80 फीसदी पूरा, जानें कब से लोगों को मिलेगी राहत

अधिकारियों को जल्‍द काम पूरा करने के निर्देश दिए. सांकेतिक फोटो

गाजियाबाद के लाइनपार रहने वाले लोगों के लिए अच्‍छी खबर है. रेलवे लाइन पर बनाया जा रहा है धोबीघाट आरओबी का 80 फीसदी काम पूरा हो गया है, अगले साल जनवरी में यह तैयार हो जाएगा.

  • Share this:
    गाजियाबाद. लाइनपार रहने वाले लाखों लोगों के लिए राहतभरी खबर है. धोबीघाट आरओबी का काम करीब 80 फीसदी पूरा हो गया है. अगले साल तक यह तैयार हो जाएगा, जिससे लाइनपार रहने वाले लोगों को दिल्‍ली  आना  जाना आसान हो जाएगा. बुधवार को धोबीघाट आरओबी का निरीक्षण करने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, राज्यमंत्री और स्‍थानीय सांसद वीके सिंह गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचे. उन्होंने निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और कंपनी व रेलवे के अधिकारियों को जल्‍द काम पूरा करने के निर्देश दिए.

    हाल ही में धोबीघाट आरओबी में 15 से 17 तारीख में रेलवे से ब्लॉक लेकर निर्माण कंपनी ने स्पेन डालने का काम किया है. बाकी के दूसरे हिस्से में भी जल्द ही ब्लॉक लेकर दूसरी ओर स्पेन डालने का काम किया जाएगा. इसके बाद पुल के बाकी हिस्से में काम किया जाएगा. राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि आरओबी बनाने का काम तेजी से चल रहा है.  उन्‍होंने बताया कि इस साल पुल को जनता को सौंपने की बात कहना बहुत जल्दी होगा, लेकिन जनवरी, 2022 तक आरओबी को जनता को समर्पित किया जाए, इस रफ्तार से काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि धोबीघाट आरओबी बनने से लाइनपार क्षेत्र की लाखों की आबादी को शहरी क्षेत्र में आने जाने में राहत मिलेगी.

    ये भी पढ़ें: गाजियाबाद रेलवे स्‍टेशन का डीपीआर तैयार, मेट्रो और मेरठ एक्‍सप्रेस वे से होगा लिंक

    निर्माण कंपनी के अधिकारी ने बताया कि धोबीघाट आरओबी महत्वाकांक्षी परियोजना है, जिसे जल्‍द पूरा करने के प्रयास कर रहे हैं. रेलवे से दूसरा ब्लॉक मिलने के बाद दूसरी ओर स्पेन का काम किया जाएगा, जिसके बाद पुल के ऊपरी क्षेत्र में काम रह जाएगा. बता दें कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर धोबीघाट आरओबी बनाने के काम की शुरूआत वर्ष 2016 में गई थी. बीच में कई तकनीकी खामी और बजट को लेकर काम रुका. डिजाइन में भी बदलाव किए गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.