Home /News /delhi-ncr /

Dhobighat ROB News: गाजियाबाद शहर से दिल्‍ली और नोएडा जाने-आने वालों को फरवरी से राहत, जानें नया रास्‍ता

Dhobighat ROB News: गाजियाबाद शहर से दिल्‍ली और नोएडा जाने-आने वालों को फरवरी से राहत, जानें नया रास्‍ता

शहर के लोगों को लंबे समय से है धोबीघाट आरओबी का इंतजार.

शहर के लोगों को लंबे समय से है धोबीघाट आरओबी का इंतजार.

Dhobighat ROB News: गाजियाबाद शहर में बन रहे धोबीघाट आरओबी से दिल्‍ली और नोएडा की ओर जाने वाले वाहन चालकों को राहत मिल जाएगी. यह आरओबी फरवरी तक बनकर तैयार हो जाएगा और जनता के लिए खोल दिया जाएगा. लोगों का रोजाना करीब आधे घंटे का समय बचेगा

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. शहर से (Delhi) और (Noida) जाने और आने वाले वाहन चालकों को फरवरी से राहत मिल जाएगी. उनका रोजाना करीब आधे घंटे का समय बचेगा. मेरठ तिराहे या फिर लाल कुआं के आसपास जाम में नहीं फंसना पड़ेगा. लंबे समय से इंतजार कर रहे शहर के लोगों को नया रास्‍ता मिलने जा रहा है. अगले साल शुरू में धोबीघाट आरओबी बनकर तैयार हो जाएगा. धोबीघाट आरओबी (Dhobighat ROB) बनने के बाद वाहन चालक पांच मिनट में एनएच 9 पहुंच सकेंगे.

    डीआरएम दिल्‍ली डिंपी गर्ग ने हाल ही गाजियाबाद रेलवे स्‍टेशन का निरीक्षण किया और बताया कि धोबीघाट आरओबी को एक ओर से दूसरी ओर जोड़ने वाला गार्डर दिसंबर और जनवरी में लांच कर दिया जाएगा. गार्डर रखने के बाद सड़क बनाने का काम पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद फरवरी माह इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

    तकनीकी कारणों से इसके निर्माण में विलंब हुआ है. लेकिन अब काम निर्धारित समय में पूरा कर लिया जाएगा. इसके बनने के बाद दिल्‍ली और नोएडा की ओर आना जाना आसान हो जाएगा. इसके अलावा लाइन पार में रहने वाले करीब 8 लाख लोगों का शहर की ओर आवागमन में सुविधा हो जाएगी.

    अभी शहर के लोगों को दिल्‍ली या नोएडा की ओर जाने के लिए मेरठ तिराहे या लालकुआं से होकर जाना पड़ता है. दोनों ओर जाम लगता है. मेरठ तिराहे में आरआरटीएस की वजह से पूरा दिन जाम लगता है, तो लालकुआं की ओर ट्रैफिक का दबाव अधिक होने की वजह से जाम लगता रहा है. लोगों को दोनों ओर से एनएच 9 पहुंचने में सामान्‍यत: 15 मिनट के करीब समय लग जाता है. इसी तरह वापस आने में भी 15 मिनट का अतिरिक्‍त समय लगता है.

    धोबीघाट आरओबी बनने के बाद लोगों का रोजाना सुबह और शाम  15- 15 मिनट का समय बचेगा. इस तरह करीब आधे घंटे का समय बचेगा. इसके अलावा प्रदूषण में भी कमी आएगी. क्‍योंकि जाम लगने से प्रदूषण का स्‍तर बढ़ता है.

    कई बार मिस हो चुकी है डेडलाइन

    आरओबी की कई बार डेडलाइन मिस हो चुकी है. वीके सिंह ने सांसद बनने के बाद जून-2016 में इसका शिलान्यास किया. तब से कई बार डेडलाइन बढ़ाई जा चुकी है. अब फरवरी में इसके तैयार हो जाएगा.

    Tags: Delhi, Delhi-NCR News, Ghaziabad News, Noida news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर