Home /News /delhi-ncr /

disease spreading in delhi viral patient in 30 days and 8 out of every 10 households nodss

Delhi-NCR में पैर पसारती बीमारी, 30 दिन और हर 10 घर में से 8 में वायरल के मरीज

दिल्ली एनसीआर में तेजी से वायरल का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली एनसीआर में तेजी से वायरल का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली में कोरोना के साथ ही वायरल का भी प्रकोप बढ़ता जा रहा है, राजधानी के साथ ही एनसीआर में भी वायरल के मरीज तेजी से सामने आ रहे हैं. एक ऑनलाइन सर्वे में ये परिणाम सामने आए हैं.

हाइलाइट्स

कोरोना के साथ ही दिल्ली में अब वायरल के मरीज बढ़ते जा रहे हैं.
एक सर्वे के अनुसार दस में से 8 घरों में वायरल से पीड़ित लोग मिल रहे हैं.

नई दिल्ली. दिल्ली एनसीआर में हर 10 में से 8 घर में, पिछले 30 दिन के दौरान एक या ज्यादा लोगों में वायरल बुखार के लक्षण देखे गए हैं. एक ऑनलाइन कंपनी की ओर से किए गए सर्वे में ये जानकारी सामने आई. इस सर्वे में दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद के 11 हजार से ज्यादा निवासियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. सर्वे में भाग लेने वालों में से 63 प्रतिशत पुरुष और 37 प्रतिशत महिलाएं थीं. लोकल सर्कल्स की ओर से कराए गए सर्वे के अनुसार, 54 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके परिवार के कम से कम दो सदस्यों को पिछले 30 दिन के दौरान बुखार, बहती नाक, खांसी, सरदर्द, शरीर में दर्द और अन्य लक्षण थे.

इसके अलावा 23 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके परिवार के चार या उससे अधिक सदस्यों को वायरल बुखार के लक्षण थे. इन आंकड़ों की तुलना में, पिछले साल इसी दौरान, केवल 42 फीसदी घरों में एक या उससे अधिक लोगों को वायरल बुखार के लक्षण थे. ऐसी आशंका है कि इस साल कोरोना वायरस के कारण अधिक लोगों को बुखार हुआ. ऑनलाइन मंच ने यह भी कहा कि ज्यादातर मामलों में लोगों ने कोविड या वायरल बुखार की जांच के लिए घर पर किट मंगाना उचित समझा. दिल्ली में पिछले दो सप्ताह के दौरान कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है.

वहीं दिल्ली में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी दिख रही है. पिछले 24 घंटे में 1964 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 8 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है. पिछले एक दिन में 1939 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं. पॉजिटिविटी रेट की बात की जाए तो इसमें ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है और गुरुवार को ये 9.42 प्रतिशत पर रही है. अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या 6,826 हो गई है.

Tags: Delhi news, Viral Fever

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर