Toolkit Case: दिशा रवि तिहाड़ से हुई रिहा, एक लाख के मुचलके पर कोर्ट ने दी जमानत

तिहाड़ जेल से पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को रिहा कर दिया गया है.

Toolkit Case:पटियाला हाउस अदालत से जमानत मिलने के बाद मंगलवार की रात पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि (Disha Ravi) को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से रिहा कर दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि (Disha Ravi) को मंगलवार को पटियाला हाउस अदालत से जमानत मिलने के बाद रात को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से रिहा कर दिया गया है. उन्हें किसान आंदोलन का समर्थन करने से जुड़ा टूलकिट (Toolkit) सोशल मीडिया पर साझा करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. अधिकारी ने बताया कि जेल प्रशासन ने रिहाई संबंधी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली, जिसके बाद दिशा रवि को रिहा कर दिया गया है.

    22 वर्षीय दिशा रवि की एक दिन की कस्टडी खत्म होने पर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को पटियाला हाउस अदालत में पेश किया. जस्टिस धर्मेंद्र राणा ने दिशा की जमानत अर्जी मंजूर कर ली. जस्टिस ने दिशा को एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी. हालांकि दिशा के वकील ने कोर्ट में कहा कि दिशा का परिवार इतनी रकम देने में सक्षम नहीं है. अदालत जमानत देते हुए कहा कि पुलिस द्वारा पेश साक्ष्य कम और ठोस नहीं हैं. दिल्ली पुलिस ने किसान आंदोलन का समर्थन करने के लिए सोशल मीडिया पर जारी ‘टूलकिट गूगल दस्तावेज’ की जांच के सिलसिले में 13 फरवरी को बेंगलुरु से दिशा रवि को गिरफ्तार किया था. इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने जैकब और मुलुक को ट्रांजिट जमानत दे दी थी.

    दिशा रवि की मां ने कही यह बात
    दिशा रवि की मां ने कहा कि दिल्ली की एक अदालत से उनकी बेटी को जमानत मिलने से व्यवस्था में उनका विश्वास मजबूत हुआ है. दिशा रवि की मां मंजुला ने बेंगलुरु में पत्रकारों से कहा कि मुझे खुशी है कि उसे जमानत मिल गई. इसने व्यवस्था में हमारे विश्वास को मजबूत किया है. इस दौरान दिशा के पिता रवि भी मौजूद थे. मंजुला ने कहा कि उनकी बेटी बार-बार उन्हें मजबूत रहने के लिए कह रही थी.उन्होंने कहा कि अब वह (जेल से) बाहर आएंगी. इसके साथ उन्‍होंने इस बात पर जोर देते हुए कि उनकी बेटी ने कुछ भी गलत नहीं किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.