Delhi BJP में खींचतान, बग्गा और हरीश खुराना WhatsApp ग्रुप से बाहर

दिल्ली बीजेपी में चल रही अंदरूनी खींचतान अब खुलकर सामने आ रही है.

New Delhi News: बीजेपी में लंबे समय से चली आ रही अंदरूनी खींचतान फिर सामने आ रही है. गुटबाजी की खबरों के बीच ही तेजिंदर पाल सिंह बग्गा और हरीश खुराना को पार्टी वाट्सएप ग्रुप्स से निकाल दिया गया और फिर मंगलवार को जोड़ दिया गया.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी की सत्ता से लंबे समय से दूर चल रही बीजेपी की अंदरूनी कलह एक बार फिर सामने आ गई है. इस बार ये खींचतान दो बड़े चेहरों को लेकर है और उसी के चलते अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर अपनी एक अलग पहचान रखने वाले तेजिंदर पाल सिंह बग्गा और पूर्व सीएम व पार्टी के कद्दावर नेता मदन लाल खुराना के बेटे हरीश खुराना को लेकर बीजेपी में सुगबुगाहटों का दौर जारी है. पार्टी में हो रही हलचल को लेकर पहली भनक उस समय लगी जब तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपने ट्विटर अकाउंट से बीजेपी प्रवक्ता हटा दिया और सिर्फ बीजेपी कार्यकर्ता लिखा. इसके बाद सामने आया कि पिछले सप्ताह बग्गा को पार्टी के आधिकारिक वाट्सएप ग्रुपों से भी बिना कुछ कहे हटा दिया गया. हालांकि बाद में उन्हें मंगलवार को फिर जोड़ा भी गया. लेकिन बग्गा ने दोबारा जोड़े जाने पर खुद वॉट्सएप ग्रुप छोड़ दिए.

संगठन से नाराज हैं हरीश
वहीं मदन लाल खुराना के बेटे हरीश खुराना से जुड़ी चर्चा में सामने आया कि हरीश खुराना पिछले एक महीने से संगठन से नाराज हैं. एक महीने बाद ही मंगलवार को उन्हें भी वॉट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया जिनसे उन्हें पहले निकाल दिया गया था. लेकिन बाद में उन्होंने भी उन सभी ग्रुप्स को खुद ही छोड़ दिया.

जानकारी के अनुसार बग्गा और हरीश दोनों ने ही कुछ महीने पहले दिल्ली बीजेपी की कार्यशैली को लेकर असंतोष जताया था और इसके खिलाफ आवाज भी उठाई थी लेकिन पार्टी हाईकमान ने आश्वासन देकर उन्हें शांत कर दिया था. ले‌किन पिछले दिनों ही बीजेपी प्रवक्ताओं के वॉट्सएप ग्रुप से बग्गा, नीतू डबास, शालिनी नेहा दुआ, यासिर जिलानी को निकाल दिया गया. हालांकि मंगलवार को ही इन सभी को वापस जोड़ा भी गया लेकिन फिर बग्गा और हरीश ने ग्रुप छोड़ दिए. हालांकि अभी तक दोनों ने ही इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

गौरतलब है कि बीजेपी में खेमेबाजी की बात लंबे समय से चली आ रही है. मौजूदा समय में ऐसे कई नेता हैं जिन्हें दूसरे खेमे के चलते ही पार्टी में पदों से दूर रखा गया है. नगर निगम चुनाव सर पर है. तजिंदर बग्गा दिल्ली बीजेपी के लिए सोशल मीडिया की स्टार हैं. साथ ही पंजाबी वोट बैंक के लिए हरीश खुराना का नाम भी बड़ा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.