अपना शहर चुनें

States

किसान आंदोलन पर बोले कपिल मिश्रा- तीन-चार महीने में दिल्लीवालों को बंधक बनाने आ जाते हैं प्रोफेशनल धरनेबाज

किसान आंदोलन में महिलाओं का समूह (AP Photo/Altaf Qadri)
किसान आंदोलन में महिलाओं का समूह (AP Photo/Altaf Qadri)

कपिल मिश्रा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) और योगेन्द्र यादव पर भी तीखा हमला बोला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 10:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किसान आंदोलन (Farmer Protest) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने बड़ा बयान दिया है. कपिल मिश्रा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि यह किसानों के मुद्दे की आड़ में शाहीन बाग–2 करना चाहते हैं. यह प्रोफेशनल धरनेबाज हर तीन-चार महीने में हम दिल्ली वालों को बंधक बनाने आ जाते हैं. इन्हें अब स्वीकार नहीं किया जाएगा.

कपिल मिश्रा ने कहा, 'मैं चेतावनी देना चाहता हूं इन प्रोफेशनल धरनेबाजों को कि बार-बार हम दिल्ली वालों को बंधक बनाना बंद करो, वरना आपके घरों को बन्द किया जाएगा, आपकी बिजली-पानी अब जनता काटेगी और आपकी आवश्यक सेवाओं को ठप्प करने दिल्ली की जनता को आगे आना पड़ेगा.' कपिल मिश्रा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) और योगेन्द्र यादव पर भी आरोप लगाए हैं.

‘नक्सलियों को जेल से छुड़ाने और दिल्ली ठप्प करने वाले किसान नहीं’
किसान आंदोलन और 8 दिसम्बर को बुलाए गए भारत बंद पर बोलते हुए कपिल मिश्रा ने कहा, 'किसान आंदोलन करें, धरना करें या बंद करें यह उनके और सरकार के बीच की बात है. हम उनके मुद्दों के समाधान की आशा करते हैं. ईश्वर से प्रार्थना करते हैं. हम किसानों के प्रति कृतज्ञ हैं. लेकिन क्या योगेन्द्र यादव किसान हैं, जो दिल्ली की दवाओं, आवश्यक सेवाओं को ठप्प करने की बात कर रहे हैं? नहीं. क्या नक्सलियों को जेल से छुड़ाने की बात करने वाले लोग किसान हैं? नहीं. यह शाहीन बाग गैंग, सीएम अरविंद केजरीवाल जैसे लोग क्या किसान हैं? नहीं.
बड़ी खबर: दिल्ली में बचा है सिर्फ 3 से 4 दिन का स्टॉक, कीमतों में आ सकती है जोरदार तेजी



शाहीन बाग की इन्हीं दादियों ने चांद बाग में डीसीपी अमित शर्मा पर हमला किया था और कांस्टेबल रतनलाल की हत्या की थी. क्या ये किसान हैं? नहीं. हम लोकतंत्र को भीड़तंत्र में नहीं बदलने देंगे. कानून और व्यवस्था के साथ हर रोज मजाक नहीं चलेगा. चुप बैठे देश के बहुसंख्यक लोगों के दफ्तर जाने, दुकान खोलने, अस्पतालों में इलाज करवाने के अधिकार को रोज-रोज छीनने का हक किसी को भी नहीं.”

कपिल मिश्रा ने बंद पर यह किया आह्वान

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने 8 दिसम्बर को किसानों के बुलाए भारत बंद को लेकर कहा, 'हम कल (8 दिसंबर) के बंद का बहिष्कार करते हैं. मैं अपील करता हूं कि कल हम सभी लोग दफ्तर खोलें, दुकाने खोलें, फैक्टरी खोलें. मंगलवार को दफ्तर, दुकान, फैक्ट्री, गोदाम जहां भी काम पर जाते हों, जरूर जाएं. सोशल मीडिया पर अपने काम पर जाने की फ़ोटो-वीडियो डालिए. 70 साल से भारत बन्द था. अब भारत बन्द नहीं होगा. हम साइलेंट मेजोरिटी अपने संवैधानिक अधिकारों का अपहरण किसी को भी नहीं करने देंगे.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज