Home /News /delhi-ncr /

DLSA: सफाई के प्रति लोगों को जागरूक करना भी देश भक्ति है- न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा

DLSA: सफाई के प्रति लोगों को जागरूक करना भी देश भक्ति है- न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा

साकेत कोर्ट सत्र न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन में बहुत महत्व रखता है.

साकेत कोर्ट सत्र न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन में बहुत महत्व रखता है.

DLSA: दक्षिण पूर्वी जिला साकेत कोर्ट (Saket Court) सत्र न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन में बहुत महत्व रखता है. आसपास की सफाई रखना हम सब का कर्तव्य बनता है तथा आसपास के लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करना भी एक देश भक्ति है. डालसा का यही प्रयास है कि आसपास गंदगी नहीं हो.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण (Delhi State Legal Services Authority) की ओर से लगातार लोगों को मुफ्त कानूनी सलाह के अलावा संस्थाओं के साथ मिलकर सफाई जागरूकता अभियान, आधार कार्ड कैंप और लेबर रजिस्ट्रेशन कैंप आयोजित किए जा रहे हैं. नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को सफाई अभियान से जुड़ने के लिए जागरूक किया जा रहा है. डालसा की ओर से इस तरह की मुहिम जिला स्तर पर लगातार चलाई जा रही है.

    दक्षिण पूर्वी जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण (South East DLSA) द्वारा ओखला तिमारपुर वेस्ट मैनेजमेंट जिंदल ग्रुप एवं गफ्फार मंजिल बाल उद्यान में आयोजित कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक, सफाई अभियान जागरूकता रैली, निःशुल्क कानूनी कैंप, डिस्टिक मजिस्ट्रेट के सहयोग से आधार कार्ड कैंप ,एवं लेबर रजिस्ट्रेशन कैंप का आयोजन किया गया.

    ये भी पढ़ें: DLSA: सभ्य समाज निर्माण को घरेलू हिंसा को जड़ से मिटाने को महिलाएं एकजुट हों: न्यायाधीश कंवलजीत अरोड़ा

    इस अवसर पर दक्षिण पूर्वी जिला साकेत कोर्ट (Saket Court) सत्र न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन में बहुत महत्व रखता है. आसपास की सफाई रखना हम सब का कर्तव्य बनता है तथा आसपास के लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करना भी एक देश भक्ति है. डालसा का यही प्रयास है कि आसपास गंदगी नहीं हो.

    लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से डी ए वी एजुकेशनल वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से आज सफाई अभियान के साथ-साथ जागरूकता रैली भी निकाली गई. और लोगों को गीला कूड़ा और सूखा कूड़े के बारे में भी जानकारी दी गई. बच्चों द्वारा गफ्फार मंजिल बाल उद्यान की साफ सफाई भी की गई. यह रैली गफ्फार मंजिल से होती हुई हाजी कॉलोनी में लोगों को जागरूक करती हुई जिंदल प्लांट पर संपन्न हुई.

    इस रैली को संयुक्त रूप से सत्र न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा, सदस्य सचिव दिल्ली राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण न्यायाधीश कंवलजीत अरोड़ा, विशेष सचिव न्यायाधीश गौतम मनन ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया. इस अवसर पर  नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया.

    न्‍याय आपके द्वार से डालसा लोगों को पहुंचा रहा कानूनी लाभ
    दक्षिण पूर्वी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं न्यायाधीश आकांक्षा व्यास ने बताया कि डालसा न्याय आपके द्वार के साथ अन्य जागरूक कार्यक्रम चलाकर लोगों को लाभ पहुंचा रहा है. इस अवसर पर संस्था की अध्यक्षा राधा भारद्वाज, जिंदल ग्रुप के सीनियर मैनेजर संदीप दत आदि प्रमुख लोग उपस्थित थे.

    Tags: Delhi Court, Delhi news, Judges, State Legal Services Authority, Swachh Bharat Mission

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर