Corona News- डीएम ने जिले के सभी ऑक्‍सीजन प्‍लांट को तैयार करने की डेडलाइन दी, जानें डेडलाइन

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी

गाजियाबाद प्रशासन कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए इंतजाम कर रहा है. डीएम ने सरकारी अस्‍पतालों और सीएचसी में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाने की डेडलाइन तय कर दी है,  15 जुलाई से पहले प्‍लांट चालू करने निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
    गाजियाबाद. कोरोना की तीसरी लहर की संभावना देखते हुए गाजियाबाद प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. जिले में नए ऑक्सीजन प्लांट बनाने को लेकर काम चल रहा है. डीएम ने सभी आक्‍सीजन प्‍लांट को 15 जुलाई तक तैयार करने के निर्देश दिए  हैं.  जिससे तीसरी लहर के दौरान मरीजों को ऑक्सीजन का संकट ना आए. इसको लेकर डीएम राकेश कुमार सिंह ने ऑक्सीजन प्लांट, कोविड अस्पतालों व अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ऑक्सीजन उत्पादक कंपनियां एवं ऑक्सीजन सप्लायर्स समन्वय बनाकर कार्य करें.

    ईएसआईसी अस्पताल साहिबाबाद में दो दिन में ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएगा. प्लांट की कमिशनिंग का काम अंतिम चरण में है. संयुक्त जिला अस्पताल में भी प्लांट स्थापित हो चुका है, जो तीस जून तक शुरू हो जाएगा. एमएमजी अस्पताल में सीएसआर के तहत प्लांट लगाया जाएगा. यहां भी सात जुलाई तक प्लांट लगने की संभावना है. डीएम ने निर्देश दिए हैं कि सात जुलाई तक प्लांट लगाने के लिए विधायक निधि से स्थापित होने वाले प्लांट के संबंध में जेम पोर्टल के माध्यम से बिड खोलते हुए एल-1 श्रेणी में आने वाले आपूर्तिकर्ताओं से बातचीत कर लें. जिला महिला अस्पताल में एनयूपीपीएल कानपुर द्वारा पाइपलाइन व प्लांट लगाए जाने की व्यवस्था की जा रही में है.

    सीएचसी मुरादनगर में विधायक निधि से प्लांट लगेगा. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन पाइप लाइन का कार्य किया जा रहा है. लोनी स्वास्थ्य केंद्र में टाटा स्टील साहिबाबाद द्वारा 333 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा. मोदीनगर व भोजपुर स्वास्थ्य केंद्र में हमदर्द लैबोरेट्रीज व डाबर इंडिया लिमिटेड द्वारा पाइप लाइन का कार्य कराया जा रहा है. डीएम ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि 15 जुलाई तक ऑक्सीजन प्लांट के कार्य पूरे किए जाएं.  डीएम द्वारा अगली बैठक संबंधित अवर अभियंता अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.