लाइव टीवी

नोएडा में वेतन संबंधित कार्य करने वाले कर्मचारियों को मिली ऑफिस जाने की छूट, DM ने दिया आदेश
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 27, 2020, 12:24 AM IST
नोएडा में वेतन संबंधित कार्य करने वाले कर्मचारियों को मिली ऑफिस जाने की छूट, DM ने दिया आदेश
पूरे यूपी में लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है. (फाइल फोटो)

नोएडा (Noida) में वेतन संबंधित काम करने वाले कर्मचारियों को दो दिनों के लिए ऑफिस में जाने की छूट मिली है. इस संबंध में गौतमबुद्धनगर के डीएम के कार्यालय एक आदेश जारी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 12:24 AM IST
  • Share this:
नोएडा. नोएडा (Noida) में वेतन संबंधित काम करने वाले कर्मचारियों को दो दिनों के लिए ऑफिस में जाने की छूट मिली है. इस संबंध में गौतमबुद्धनगर के डीएम की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है. इस आदेश में कहा गया है कि यूपी शासन ने गौतमबुद्धनगर जिले को लॉकडाउन किया है. इस दौरान यहां के सारे सरकारी कार्यालय, शैक्षणिक संस्थान, सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे. लेकिन इस दौरान यहां की फैक्ट्री, विभिन्न ऑफिस में वेतन संबंधित काम करने वाले लोगों को संबंधित कार्यालयों में जाने के लिए छूट मिलेगी.

इस आदेश के अनुसार, जिन कंपनियों, संस्थानों , कार्यालयों में कार्मिकों का वेतन भुगतान मार्च महीने की अंतिम सप्ताह में किया जाना है, वहां वेतन भुगतान करने हेतु 30 और 31 मार्च को 2 लोगों को संबंधित कंपनी/कार्यालय में जाने की अनुमति जिलाधिकारी ने दी है. वहीं जिन कंपनियों में अप्रैल की 03 या 4 तारीख को वेतन दिया जाता हो वहां भी हर इकाई में इससे संबंधित 2 लोगों को जाने की अनुमति मिलेगी.

आवश्यक सेवा देने वाली कंपनियों को नहीं है अनुमति की जरूरत
आदेश में यह भी कहा गया है कि आवश्यक सेवा देने वाली कंपनियों को लॉकडाउन से मुक्त रखा गया है. इसलिए यहां काम करने वाले लोगों को अलग के अनुमति देने की कोई जरूरत नहीं है. आदेश में कहा गया है कि कंपनियों/संस्थानों कार्यालयों के संबंधित अधिकारी वेतन भुगतान करने वाले संबंधित कर्मचारियों का नाम प्रमाणित करेंगे. जिसे ये कर्मचारी वहां आने और जाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन इसके साथ उन्हे अपने साथ पहचान पत्र भी रखना होगा. साथ ही इसकी जानकारी डीएम, संबंधित पुलिस उपायुक्त और पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) को अनिवार्य रुप से देने का निर्देश दिया गया है. इसी आधार पर संबंधित कर्मचारी अपने संस्थान/कार्यालय में जा सकेंगे.



अलग से नहीं जारी होगा पास
जिला प्रशासन इस तरह के मामलों में अलग से कोई पास जारी नहीं करने जा रहा है. इसके अलावा नोएडा के डीएम ने साफ कर दिया है कि संबंधित कंपनी या ईकाईयों में काम करने वाले कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग संबंधित नियम का पालन करना सुनिश्चित करेंगे.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली के जंतर-मंतर पर गर्भवती पत्नी के साथ भूखे रहने पर विवश है ये शख्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 11:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर