नोएडा के फेलिक्स अस्पताल में लगेगी चौबीस घंटे वैक्सीन, डीएम ने किया ड्राइव-थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन

नोएडा के फेलिक्स अस्पताल में रात-दिन लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन, डीएम ने की शुरुआत

नोएडा के फेलिक्स अस्पताल में रात-दिन लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन, डीएम ने की शुरुआत

नोएडा के डीएम ने फेलिक्स अस्पताल में चौबीस घंटे चालू रहने वाले टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया. इस मौके पर डीएम डीएम सुहास एल वाई ने कहा कि हमारा लक्ष्य जुलाई के अंत तक प्रत्येक परिवार को टीके की कम से कम पहली खुराक देना है.

  • Share this:

नोएडा. कारोना वायरस के संक्रमणनीय प्रभाव को खत्म करने को लेकर टीकाकरण (Vaccination ) पर विशेष जोर दिया जा रहा है. नोएडा के डीएम ने फेलिक्स अस्पताल में चौबीस घंटे चालू रहने वाले टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया. इस मौके पर डीएम डीएम सुहास एल वाई ने कहा कि हमारा लक्ष्य जुलाई के अंत तक प्रत्येक परिवार को टीके की कम से कम पहली खुराक देना है. हमें 18 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 16 लाख लोगों को टीका लगाने की आवश्यकता है. इनमें से 5 लाख का टीकाकरण हो चुका है.

नोएडा के लोगों को टीकाकरण की सुविधा देने को लेकर नोएडा के फेलिक्स अस्पताल में चौबीस घंटे चलने वाले ड्राइव-थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है. गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एल.वाई. ने शनिवार को इस वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन किया. इस दौरान डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि हमारा लक्ष्य जुलाई के अंत तक प्रत्येक परिवार को टीके की कम से कम पहली खुराक देना है. इसको लेकर हमले तेजी से प्रयास शुरू कर दिए हैं.  हमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 16 लाख लोगों को टीका लगाया जाएगा. 5 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है. निर्धारित लक्ष्य को तेजी से पूरा किया जाएगा.

जिले के शीर्ष अधिकारियों ने कोरोना वायरस के खिलाफ इसे पूर्ण टीकाकरण वाला पहला जिला बनाने का संकल्प लिया है. जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से गौतमबुद्ध नगर को कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य सुनिश्चित करने के लिए काम करने को कहा है. गौतमबुद्ध नगर की आबादी 21 लाख की है, जिसमें से करीब 15-16 लाख लोगों का टीकाकरण किया जाना है.

नोएडा में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है. प्रशासनिक अधिकारी इस पर लगातार निगरानी रख रहे हैं. शुक्रवार तक 5.71 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. गौतमबुद्ध नगर उत्तर प्रदेश में टीकाकरण के मामले में लखनऊ के बाद दूसरे स्थान पर है, लेकिन जनसंख्या के अनुपात में टीकाकरण के लिहाज से यह पहला जिला है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज