• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • DMRC के न‍िदेशक इंजीनियर्स डे पर Eminent Engineers अवार्ड से क‍िए सम्‍मान‍ित

DMRC के न‍िदेशक इंजीनियर्स डे पर Eminent Engineers अवार्ड से क‍िए सम्‍मान‍ित

इंजीनियर्स दिवस पर द‍िल्‍ली मेट्रो रेल न‍िगम के दो निदेशकों को 'प्रतिष्ठित इंजीनियर्स' पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

इंजीनियर्स दिवस पर द‍िल्‍ली मेट्रो रेल न‍िगम के दो निदेशकों को 'प्रतिष्ठित इंजीनियर्स' पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Engineers Day: इंजीनियर्स दिवस के अवसर पर द‍िल्‍ली मेट्रो रेल न‍िगम (DMRC) के दो निदेशकों को 'प्रतिष्ठित इंजीनियर्स' पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (भारत) की ओर से ये 'प्रतिष्ठित इंजीनियर्स' पुरस्कार भारत सरकार के कपड़ा मंत्रालय के सचिव उपेंद्र प्रसाद सिंह ने प्रदान किए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंजीनियर्स दिवस के अवसर पर द‍िल्‍ली मेट्रो रेल न‍िगम (DMRC) के दो निदेशकों को ‘प्रतिष्ठित इंजीनियर्स’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 54वें इंजीनियर्स दिवस ( Engineers day) पर इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (Institution of Engineers), इंजीनियर्स भवन में समारोह का आयोजन क‍िया गया.

    इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (भारत) की ओर से ये ‘प्रतिष्ठित इंजीनियर्स’ पुरस्कार भारत सरकार के कपड़ा मंत्रालय के सचिव उपेंद्र प्रसाद सिंह ने प्रदान किए. समारोह में EMINENT ENGINEERS अवार्ड पाने वालों में डीएमआरसी के निदेशक (निर्माण) दलजीत सिंह, और निदेशक (संचालन) एके गर्ग प्रमुख रूप से शामिल रहे.

    इंजीनियर्स दिवस पर DMCR के निदेशक A.K. Garg को 'प्रतिष्ठित इंजीनियर्स' पुरस्कार से सम्मानित किया गया. द‍िल्‍ली मेट्रो रेल न‍िगम, डीएमआरसी, इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स, इंजीनियर्स भवन , DMRC, Engineers day, Institution of Engineers,Eminent Engineers, CPWD,IRSEE

    इंजीनियर्स दिवस पर DMCR के निदेशक A.K. Garg को ‘प्रतिष्ठित इंजीनियर्स’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

    डीएमआरसी के निदेशक दलजीत सिंह ने बीएचयू से सिविल इंजीनियर और आईआईटी, कानपुर से एम.टेक किया है. डीएमआरसी में भूमिगत और एलिवेटेड कार्यों की सफल योजना, डिजाइन और निर्माण में 1998 से जुड़े हुए हैं. डीएमआरसी में शामिल होने से पहले, वे सीपीडब्ल्यूडी (CPWD) के साथ सिविल इंजीनियर के रूप में कार्यरत थे.

    ये भी पढ़ें: Delhi में ‘माननीयों’ के लिए बनेंगे और आलीशान फ्लैट, LG ने प्लान को दी मंजूरी

    इसके अलावा एके गर्ग भारतीय रेलवे विद्युत अभियंता सेवा (IRSEE)के 1982 बैच के अधिकारी हैं. 2006 से डीएमआरसी से जुड़े हुए हैं. और इस चरण में विद्युत उप-स्टेशन, विद्युत सामान्य सेवाओं की स्थापना में शामिल हैं. इन सभी के सराहनीय कार्यों के ल‍िए उनको सम्‍मान‍ित क‍िया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज