Delhi Curfew News : पीक आवर में 30 मिनट के अंतराल पर मिलेगी मेट्रो, छूट वाले ही कर सकेंगे यात्रा

मेट्रो ने दिल्ली सरकार द्वारा कर्फ्यू की घोषणा के मद्देनजर अपना नया शेड्यूल जारी किया.

मेट्रो ने दिल्ली सरकार द्वारा कर्फ्यू की घोषणा के मद्देनजर अपना नया शेड्यूल जारी किया.

Delhi Curfew News Update: दिल्ली में एक हफ्ते के कर्फ्यू के ऐलान के बाद डीएमआरसी ने कहा है कि सुबह 8 से 10 बजे और शाम के 8 से 10 बजे तक की अवधि में हर 30 मिनट के अंतराल में मेट्रो ट्रेनें चलेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 5:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के लगभग 23,500 नए मामले आए हैं. इस बदतर हालत को देखते हुए मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में छह दिन के कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. यह कर्फ्यू आज रात 10 बजे से 26 अप्रैल सोमवार की सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लगाया गया है. इसके बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro) ने भी मेट्रो संचालन की टाइमिंग के साथ-साथ कई दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं.

डीएमआरसी ने कहा है कि सरकार की दिल्ली में कर्फ्यू की घोषणा के मद्देनजर सुबह 8 से 10 बजे और शाम के 8 से 10 बजे तक की अवधि में हर 30 मिनट के अंतराल में मेट्रो ट्रेनें चलेंगी. डीएमआरसी ने बताया कि दिन के बाकी घंटों में 60 मिनट की आवृत्ति पर मेट्रो उपलब्ध होगी.

जिन्हें कर्फ्यू से छूट मिली, वही कर सकेंगे यात्रा

मेट्रो ने बहुत साफ तौर पर कहा है कि इस दौरान केवल उन्हीं लोगों को मेट्रो सेवाओं का लाभ लेने दिया जाएगी जिन्हें सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक कर्फ्यू से छूट दी गई है. ऐसे तमाम लोगों को मेट्रो में यात्रा करने के लिए अपनी वैलिड आईडी भी दिखानी होगी.
मेट्रो में खड़े होकर यात्रा की इजाजत नहीं

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपेरेशन ने बताया कि इस अवधि के दौरान एक मेट्रो की कुल क्षमता के केवल 50% लोगों को यात्रा की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा, यात्रा के दौरान किसी भी यात्री को खड़ा होकर यात्रा करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज