ट्रेन में यात्रियों की बढ़ती संख्या से परेशान दिल्‍ली मेट्रो, बंद किए जा रहे एंट्री गेट

दिल्‍ली मेट्रो में भीड़ से डीएमआरसी परेशान है.

कोरोना गाइडलाइंस के भलीभांति पालन के चलते दिल्‍ली मेट्रो के कुछ स्‍टेशनों को कभी कभी बंद भी किया जा रहा है. इसके साथ ही मेट्रो स्‍टेशन के एंट्री गेट पर भी इंतजार करने का समय बहुत बढ़ गया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना के मामले राजधानी में घटने के बाद दिल्‍ली में मेट्रो सेवाएं शुरू हो चुकी हैं. हालांकि अभी भी मेट्रो ट्रेनें पूरी क्षमता के साथ नहीं चल रही है. मेट्रो ट्रेनों में 50 फीसदी लोगों को ही बैठने की सुविधा है इसके साथ ही खड़े होकर यात्रा करने पर भी रोक लगी हुई है. इसके बावजूद मेट्रो में बढ़ती यात्रियों की भीड़ डीएमआरसी के लिए सरदर्द बनती जा रही है.

    मेट्रो ट्रेनों में यात्रा करने के लिए यात्रियों की भीड़ को देखते हुए दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से अपील की गई है. जिसमें यात्रियों से सहयोग की मांग की है. डीएमआरसी के डायरेक्‍टर अनुज दयाल की ओर से की गई इस अपील में कहा गया है कि दिल्‍ली मेट्रो में कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

    कोरोना गाइडलाइंस के भलीभांति पालन के चलते दिल्‍ली मेट्रो के कुछ स्‍टेशनों को कभी कभी बंद भी किया जा रहा है. इसके साथ ही मेट्रो स्‍टेशन के एंट्री गेट पर भी इंतजार करने का समय बहुत बढ़ गया है. इसकी वजह यह है कि एक समय में मेट्रो स्‍टेशन के अंदर कुछ ही यात्रियों को प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है. ऐसा कई स्‍टेशनों पर खासतौर से पीक आवर्स में हो रहा है.

    ऐसे में दिल्‍ली मेट्रो की अपील है कि जब बहुत जरूरी हो तभी मेट्रो में यात्रा करें. ताकि कोरोना के इस दौर में परेशानियों का सामना न करना पड़े. हालांकि डीएमआरसी की ओर से कोविड संबंधी व्‍यवहार के पालन की ये सभी चीजें यात्रियों के सहयोग से ही हो पा रही हैं.

    इन स्‍टेशनों पर ज्‍यादा हो रही भीड़  

    डीएमआरसी की ओर से बताया गया कि दिल्‍ली मेट्रो के कुछ स्‍टेशनों पर ज्‍यादा भीड़ होती है. इसके चक्‍कर में एंट्री गेट को बंद करना पड़ता है. हालांकि दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन बाहर भी भीड़ को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रही है. ताकि कोरोना नियमों के पालन के साथ ही लोगों को यात्रा में कोई दिक्‍कत न हो.

    दिल्‍ली के राजीव चौक, नई दिल्‍ली, कश्‍मीरी गेट, आनंद विहार, पुरानी दिल्‍ली, वैशाली, नोएडा सिटी सेंट, बोटानिकल गार्डन और सेक्‍टर 18 पर अक्‍सर ही यात्रियों की भीड़ आ रही है. यही चक्‍कर है कि यहां मेट्रो में सफर करने के लिए यात्रियों को ज्‍यादा देर तक इंतजार करना पड़ रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.