लाइव टीवी

COVID 19: ऐसे सील किए नोएडा के इलाके कि डॉक्टर भी फंसे, इमरजेंसी नंबर पर कोई रिप्लाई नहीं
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 1:44 PM IST
COVID 19: ऐसे सील किए नोएडा के इलाके कि डॉक्टर भी फंसे, इमरजेंसी नंबर पर कोई रिप्लाई नहीं
डॉक्टर भी अस्पताल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. साथ ही प्रशासन की ओर से दिए गए इमरजेंसी नंबरों पर जब कॉल किया जा रहा है तो उन्हें कोई उठा नहीं रहा है.(प्रतीकात्मक फोटो)

हालात ये हैं कि सील किए गए इलाकों में लोगों के साथ ही डॉक्टरों को भी बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. आदेश में ये साफ किया गया था कि इस दौरान इमरजेंसी सर्विस प्रोवाइडर्स को अपने काम पर जाने की अनुमति होगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अब डॉक्टर (Doctor) भी अस्पताल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं.

  • Share this:
नोएडा. कोरोना (Corona) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जिलों के कई इलाकों को पूरी तरह से सील करने के आदेश बुधवार को जारी किए थे. इसी के चलते गुरुवार को नोएडा (Noida) के कई इलाके सील कर दिए गए. अब हालात ये हैं कि इन इलाकों में लोगों के साथ ही डॉक्टरों को भी बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. आदेश में ये साफ किया गया था कि इस दौरान इमरजेंसी सर्विस प्रोवाइडर्स को अपने काम पर जाने की अनुमति होगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अब डॉक्टर भी अस्पताल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. साथ ही प्रशासन की ओर से दिए गए इमरजेंसी नंबरों पर जब कॉल किया जा रहा है तो उन्हें कोई उठा नहीं रहा है.

गेट पर ताला लगा कर चाबी ले गई पुलिस
अपोलो हॉस्पिटल नोएडा की डॉक्टर संचिता दुबे ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुसार इमरजेंसी सर्विस प्रोवाइडर्स को इस लॉकडाउन में काम पर जाने की अनुमति थी लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है. उन्होंने बताया कि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने सोसायटियों को सील कर दिया है और जब गेट खोलने को कह रहे हैं तो उनका जवाब मिलता है कि ताला लगा कर चाबी पुलिस ले गई है. डॉ. संचिता ने कहा कि इस दौरान जब प्रशासन की ओर से दिए गए इमरजेंसी नंबर 112 पर कॉल की गई तो वहां भी किसी ने फोन नहीं उठाया. ऐसे में अस्पताल में मरीजों का इलाज कैसे होगा.





काम पर जाने से रोका जा रहा
वहीं दिल्ली के सरिता विहार में स्थित अपोलो हॉस्पिटल में कार्यरत नोएडा के सेक्टर 28 निवासी डॉ. नितिन घोंगे ने बताया कि कोरोना का मरीज मिलने के बाद उनके इलाके को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है. लेकिन इस दौरान डॉक्टरों को भी इलाके में ही बंद कर दिया गया है. डॉ. नितिन ने कहा कि हमारा काम पर जाना जरूरी है लेकिन हमें सोसायटी से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जा रही है.

ये भी पढ़ेंः- COVID-19: लॉकडाउन के बीच नोएडा में ये इलाके होंगे सील, यहां देखें पूरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 1:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading