Home /News /delhi-ncr /

dowry greedy husband gave triple talaq to wife in noida police arrested the accused nodbk

नोएडा में दहेज लोभी पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

महिला ने दावा किया कि अप्रैल में उसके साथ मारपीट की गयी एवं 19 मई को उसे तलाक दे दिया गया. (सांकेतिक फोटो)

महिला ने दावा किया कि अप्रैल में उसके साथ मारपीट की गयी एवं 19 मई को उसे तलाक दे दिया गया. (सांकेतिक फोटो)

Noida News: महिला ने आरोप लगाया है कि उसे उसका पति शमशेर और ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करते थे. दोनों की शादी जून, 2020 में हुई थी. एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ शमशेर के खिलाफ पत्नी से दहेज की मांग करने, उसके साथ गाली-गलौज एवं मारपीट करने तथा जान ले लेने की धमकी देने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. उसने तीन तलाक बोलकर पत्नी को तलाक भी दे दिया. उसे आज ग्रेटर नोएडा के होल्डोनी मोड़ के पास से गिरफ्तार किया गया.’’ महिला ने दावा किया कि अप्रैल में उसके साथ मारपीट की गयी एवं 19 मई को उसे तलाक दे दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में मामूली विवाद में अपनी पत्नी को कथित रूप से तीन तलाक देने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया. जारचा के थानाध्यक्ष श्रीपाल सिंह ने बताया कि दनकौर थानाक्षेत्र के उस्मानपुर के शमशेर (23) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सिंह के अनुसार उसकी पत्नी ने 10 जून को दनकौर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है कि उसने मामूली विवाद में तीन तलाक कह कर उसे घर से निकाल दिया.

महिला ने आरोप लगाया है कि उसे उसका पति शमशेर और ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करते थे. दोनों की शादी जून, 2020 में हुई थी. एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ शमशेर के खिलाफ पत्नी से दहेज की मांग करने, उसके साथ गाली-गलौज एवं मारपीट करने तथा जान ले लेने की धमकी देने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. उसने तीन तलाक बोलकर पत्नी को तलाक भी दे दिया. उसे आज ग्रेटर नोएडा के होल्डोनी मोड़ के पास से गिरफ्तार किया गया.’’ महिला ने दावा किया कि अप्रैल में उसके साथ मारपीट की गयी एवं 19 मई को उसे तलाक दे दिया गया.

 पति ने विवाहिता को पहले तो मारपीट कर घर से निकाल दिया था
बता दें कि बीते अप्रैल महीने में इसी तरह का मामला मेरठ में सामने आया था. तब मेरठ में दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति ने विवाहिता को पहले तो मारपीट कर घर से निकाल दिया था. विरोध करने पर तीन तलाक भी दे दिया था. पीड़िता ने मायके वालों के साथ थाने में पहुंचकर पति के खिलाफ तहरीर दी थी. पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी.

देवर भी बेटी पर बुरी नजर रखता था
तब गाजियाबाद निवासी व्यक्ति ने बताया था कि पांच साल पहले उसने बेटी की शादी ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के खाता रोड निवासी युवक से की थी. कुछ समय बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए उसे परेशान करने लगे. आरोप है कि देवर भी बेटी पर बुरी नजर रखता था. उसके साथ आए दिन मारपीट की जाती थी. दोनों पक्षों की कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका. अंत में तलाक दे दिया.

Tags: Arrest, Noida news, Noida Police, Triple Talaq law

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर