Home /News /delhi-ncr /

LG-केजरीवाल ने डॉ. असीम गुप्‍ता को किया सलाम, परिवार को मिलेगी 1 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि

LG-केजरीवाल ने डॉ. असीम गुप्‍ता को किया सलाम, परिवार को मिलेगी 1 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि

एलएनजेपी अस्पताल के 52 वर्षीय चिकित्सक डॉ असीम गुप्ता की  कोरोना से मौत हो गई है.

एलएनजेपी अस्पताल के 52 वर्षीय चिकित्सक डॉ असीम गुप्ता की कोरोना से मौत हो गई है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और एलजी अनिल बैजल (Anil Baijal) ने डॉक्टर असीम गुप्ता (Dr. Asim Gupta) की मौत पर दुख व्यक्त किया है. सम्मान के तौर पर दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने डॉक्टर गुप्ता के परिवार को एक करोड़ रुपये देने की पेशकश की है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और एलजी अनिल बैजल (Anil Baijal) ने वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. असीम गुप्ता (Dr. Asim Gupta) की मौत पर दुख व्यक्त किया है. डॉ.गुप्ता दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी में एनेस्थीसिया विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक थे. रविवार को कोविड-19 (COVID-19) से उनकी मौत हो गई थी. दिल्ली के एलजी और सीएम ने सोमवार को डॉक्टर गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिवार के लिए एक करोड़ रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की. सीएम केजरीवाल ने कहा कि समाज ने एक अमूल्य योद्धा खो दिया है. 52 वर्षीय चिकित्सक कोविड-19 महामारी के उपचार के लिए ड्यूटी पर तैनात थे और रविवार को एक निजी अस्पताल के आईसीयू में उनकी मौत हो गई.

    एलएनजेपी अस्पताल में कार्यरत थे
    दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘डॉक्टर असीम गुप्ता वरिष्ठ डॉक्टर थे और पिछले कुछ महीनों से कोविड-19 मरीजों का आईसीयू में इलाज कर रहे थे. उनके सहकर्मी उनके समर्पण की भावना और मरीजों को देखने की उनकी प्रतिबद्धता की प्रशंसा कर रहे हैं. उनकी पत्नी (खुद भी डॉक्टर) भी कोविड-19 से संक्रमित हो गई थीं, लेकिन अब वह स्वस्थ हो चुकी हैं. उनके जैसे लोगों की वजह से ही हम कोविड-19 से लड़ने में सक्षम हैं. वह हमारे लिए बड़े प्रेरणास्रोत हैं और हम मानवता की सेवा की उनकी भावना के सामने नतमस्तक हैं. सम्मान के तौर पर दिल्ली सरकार डॉक्टर गुप्ता के परिवार को एक करोड़ रुपये की पेशकश करती है’





    एलजी और सीएम ने दी श्रद्धांजलि
    केजरीवाल ने कहा कि यह किसी के अमूल्य जीवन के लिए छोटी राशि है. यह राशि दिल्ली सरकार द्वारा देश की जनता और दिल्ली के लोगों की तरफ से डॉक्टर द्वारा की गई सेवा के लिए दी जाएगी. सोमवार को एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक कार्यालय में डॉक्टर के सम्मान में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया.



    दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने भी ट्वीट करके डॉक्टर के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा, ‘एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टर असीम गुप्ता की मौत से दुखी हूं, जो कोविड-19 के खिलाफ लगातार अपनी सेवा दे रहे थे. वह बड़े योद्धा थे जिन्होंने अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को गर्व करने का अवसर दिया है. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.’

    Tags: Anil baijal, Arvind kejriwal, Corona, Coronavirus Case, COVID 19, Doctor, Hospital

    अगली ख़बर