Home /News /delhi-ncr /

dr ejaz ahmed arrested in laxminagar with old currency worth 62 lakhs inquiry continues nodbk

दिल्ली के लक्ष्मीनगर में 62 लाख की पुरानी करेंसी के साथ शख्स गिरफ्तार, मामले में IB की हुई एंट्री

 पुलिस की पूछताछ में इस शख्स ने बताया कि उसने ये पुराने नोट कई जगह से इकट्ठे किए हैं और ये करीब 20 लाख रुपए में इन नोटों को बेच देता.  (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस की पूछताछ में इस शख्स ने बताया कि उसने ये पुराने नोट कई जगह से इकट्ठे किए हैं और ये करीब 20 लाख रुपए में इन नोटों को बेच देता. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi Police: दिल्ली के शकरपुर थाना की पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है. लेकिन मामला संदिग्ध लगने पर देर रात इस मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और आईबी की टीम को बुलाया गया. अब तमाम टीम इस शख्स से पूछताछ कर रही है.

नई दिल्ली. दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके के रमेश पार्क से दिल्ली पुलिस ने डॉ. एजाज अहमद नाम के शख्स को 500 और 1000 के पुरानी करेंसी के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, इस शख्स के पास से 62 लाख रुपए की पुरानी करेंसी मिली है. हैरानी की बात यह है इस शख्स ने 62 लाख रुपए की पुरानी करेंसी को 14 लाख रुपए की नई करेंसी से खरीदा है. पुलिस की पूछताछ में इस शख्स ने बताया कि उसने ये पुराने नोट कई जगह से इकट्ठे किए हैं और ये करीब 20 लाख रुपए में इन नोटों को बेच देता.

दिल्ली के शकरपुर थाना की पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है. लेकिन मामला संदिग्ध लगने पर देर रात इस मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और आईबी की टीम को बुलाया गया. अब तमाम टीम इस शख्स से पूछताछ कर रही है. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है की पुरानी करेंसी को किस तरीके से मार्केट में बेचता था और इसका खरीददार कौन है? फिलहाल दिल्ली पुलिस दोपहर में शख्स को कोर्ट के अंदर पेश करेगी.

4 करोड़ के पुराने नोट बरामद किए गए थे
बता दें कि बीते जनवरी महीने में इसी तरह की खबर उत्तराखंड में सामने आई थी. तब उत्तराखंड पुलिस को एक ऑपरेशन के दौरान पुरानी करेंसी का जखीरा पकड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी थी. इस दौरान करीब चार करोड़ के पुराने नोटों को बरामद किया गया था. इसके साथ ही निशानदेही पर हरिद्वार में छापेमारी की गई थी, इसमें करीब 25 से 30 करोड़ के पुराने नोट पाए जाने की भी आशंका जताई जा रही थी. नोटों की बरामदगी के मामले में हरिद्वार के अलावा यूपी के अमरोहा का भी कनेक्शन भी सामने आ रहा था. इस मामले में सात आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया था. बताया गया था कि उत्तराखंड एसटीएफ को पुरानी करेंसी के बदले नए नोट बदलने वाले गैंग की जानकारी मिली थी. इस पर उन्होंने जाल फैला दिया. सटीक मुखबिरी के चलते गैंग को दबोच लिया गया. इस दौरान 4 करोड़ के पुराने नोट बरामद किए गए थे.

Tags: Delhi news, Delhi police, Fake Currency Thug Arrested

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर