पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल का AIIMS में कोरोना से न‍िधन, लगवा चुके थे कोव‍िड वैक्‍सीन की दोनों डोज


पद्म श्री से सम्मानित जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ केके अग्रवाल का कोरोना से न‍िधन

पद्म श्री से सम्मानित जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ केके अग्रवाल का कोरोना से न‍िधन

Delhi News: डॉ केके अग्रवाल कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई थी. हालांकि कोरोना संक्रमित होने के बावजूद वह लोगों को एजुकेट करने के काम में लगे हए थे.

  • Share this:

पद्म श्री से सम्मानित जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ, हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रेसीडेंट और IMA (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के पूर्व निदेशक डॉ केके अग्रवाल का सोमवार रात 11.30 बजे निधन हो गया. डॉ. केके अग्रवाल को कोरोना संक्रमण के बाद एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. केके अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बीते 28 अप्रैल को जानकारी दी थी कि वो कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

डॉ केके अग्रवाल कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई थी. हालांकि कोरोना संक्रमित होने के बावजूद वह लोगों को एजुकेट करने के काम में लगे हए थे. इस बारे में आधिकारिक रूप से जानकारी देते हुए कहा गया क‍ि काफी दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि डॉ. केके अग्रवाल का 17 मई की रात 11.30 बजे के करीब कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ते हुए निधन हो गया. जब से वह डॉक्टर बने थे उन्होंने अपना जीवन लोगों और स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर समर्पित कर दिया था.

अग्रवाल के आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर एक बयान में यह जानकारी दी गई. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अग्रवाल को पिछले सप्ताह एम्स में भर्ती कराया गया था और वह वेंटिलेटर पर थे. बयान के अनुसार, ‘‘कोविड-19 से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद’’ सोमवार देर रात साढ़े 11 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

बयान में कहा गया क‍ि वैश्विक महामारी के दौरान भी उन्होंने लोगों को शिक्षित करने के लगातार प्रयास किए और कई वीडियो तथा शैक्षिक कार्यक्रमों के जरिए करीब 10 करोड़ लोगों तक पहुंचे और अनेक लोगों की जान बचाई. वह चाहते थे कि उन्हें खुश होकर याद किया जाए दुखी होकर नहीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज