अपना शहर चुनें

States

बड़ी खबर: दिल्ली में ड्रोन, पैरा ग्लाइडिंग और हॉट एयर बैलून बैन, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर

गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली में खास सुरक्षा व्यवस्था. . (File Pic PTI)
गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली में खास सुरक्षा व्यवस्था. . (File Pic PTI)

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मद्देनजर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पैरा-ग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर, यूएवी, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट से चलने वाले एयरक्राफ्ट, हॉट एयर बैलून, छोटे आकार के पावर्ड एयरक्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर या पैरा जंपिंग पर 20 जनवरी से 15 फरवरी तक उड़ान भरने पर रोक लगा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 10:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लेकर दिल्ली (Delhi) में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. यहां लालकिले से लेकर पूरी दिल्ली में आसपास पुलिस (Police) की नजर जमीन से लेकर आसमान तक रहेगी. इसी को लेकर दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर पैरा-ग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर, से लेकर एयर बैलून तक पर रोक लगा दी है. यह रोक सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता रखने के लिए की गई.

न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने पैरा-ग्लाइडर, हैंग ग्लाइडर, यूएवी, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट से चलने वाले एयरक्राफ्ट, हॉट एयर बैलून, छोटे आकार के पावर्ड एयरक्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर या पैरा जंपिंग पर 20 जनवरी से 15 फरवरी तक उड़ान भरने पर रोक लगा दी है.
यह कदम सुरक्षा को देखते हुए उठाया गया.

पुलिस ने की खास तैयारी
इस बार गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम उस समय हो रहा है जब दिल्ली के सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर हजारों किसान आंदोलन कर रहे हैं. दिल्ली में कोरोना की वैक्सीन लगाए जाने की शुरुआत हो रही है. ऐसे में दिल्ली पुलिस के सामने तीन मोर्चों पर चुनौती है. गणतंत्र दिवस की परेड को और वहां आयोजन को पूरी व्यवस्थित तरीके से करने में लिए पुलिस प्रशासन की ओर से विशेष तैयारियां की गई हैं.





ये भी पढ़ें: यूपी पंचायत चुनाव 2021: आरक्षित सीटों में होगा बदलाव, मांगी गई ग्राम प्रधान और सदस्य पदों की नई सूचना 

इधर कड़ी ठंड में गणतंत्र दिवस की तैयारी के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने परेड अभ्यास शुरू कर दिया है. उनकी तैयारी इतनी दमदार है कि उन्हें 5 घंटे लगातार पसीना बहाना पड़ता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज