होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

अफगानिस्तान से भारत में ड्रग सप्लाई का खुलासा, 130 करोड़ की हीरोइन समेत आरोपी संजू बाबा गिरफ्तार

अफगानिस्तान से भारत में ड्रग सप्लाई का खुलासा, 130 करोड़ की हीरोइन समेत आरोपी संजू बाबा गिरफ्तार

 अफगानिस्तान से भारत में ड्रग तस्करी, 130 करोड़ की हीरोइन बरामद (सांकेतिक तस्वीर)

अफगानिस्तान से भारत में ड्रग तस्करी, 130 करोड़ की हीरोइन बरामद (सांकेतिक तस्वीर)

Drug Smuggling: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की एएनटीएफ यूनिट ने अफगानिस्तान से पंजाब में चल रहे ड्रग ट्रैफिकिंग सांठ-गांठ का खुलासा किया था. इस मामले में अब एएनटीएफ ने अमृतसर निवासी पंकज वैद उर्फ ​​संजू बाबा नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. ऑपरेशन के दौरान 130 करोड़ रुपये ‘अंतरराष्ट्रीय बाजार में‘ मूल्य की 21.4 किलोग्राम अच्छी गुणवत्ता वाली हेरोइन बरामद की गई और एक अफगान नागरिक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

अफगानिस्तान से पंजाब और कई राज्यों में फैले ड्रग कारोबार के तार, दिल्ली क्राइम ब्रांच का बड़ा खुलासा
अफगानिस्तान के ड्रग तस्करों के संपर्क में था पंकज, जम्मू के यूएपीए मामले में भी वांटेड
नशे के कारोबार से बनाईं 6 संपत्तियों की पहचान, पूछताछ में कई अहम जानकारियां

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एएनटीएफ यूनिट ने अफगानिस्तान से पंजाब में चल रहे ड्रग ट्रैफिकिंग सांठगांठ की मुख्य कड़ी का खुलासा किया था. एएनटीएफ ने अमृतसर निवासी पंकज वैद उर्फ ​​संजू बाबा नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. ऑपरेशन के दौरान 130 करोड़ रुपये ‘अंतरराष्ट्रीय बाजार में‘ मूल्य की 21.4 किलोग्राम अच्छी गुणवत्ता वाली हेरोइन बरामद की गई और एक अफगान नागरिक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया.

जांच के दौरान यह पता चला कि पंजाब में हेरोइन की आपूर्ति करने वाले कार्टेल की एक मुख्य कड़ी पंकज वैद उर्फ ​​संजू बाबा निवासी अमृतसर है. वह दिल्ली के गुर्गों के माध्यम से अफगानिस्तान से हेरोइन की खरीद के बाद पूरे पंजाब में हेरोइन की आपूर्ति के लिए एकल बिंदु संपर्क था. अपने साथियों की गिरफ्तारी के बाद वह भूमिगत हो गया और अपने ठिकाने बहुत बार बदलना शुरू कर दिया. साथ ही दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में भी छापेमारी की गई. पूरी तरह से तकनीकी विश्लेषण के बाद और मैनुअल निगरानी के माध्यम से स्पेशल इनपुट पर कार्रवाई करते हुए पंकज वैद/संजू बाबा को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था. आरोपी पंकज उर्फ ​​अमित/संजू बाबा के कब्जे से 2 कारें ‘होंडा सिटी और ग्लेनजा‘ बरामद की गई हैं.

अफगानिस्तान के ड्रग तस्करों के संपर्क में था पंकज
पूछताछ के दौरान पता चला कि पंकज आदतन अपराधी है और अमृतसर जेल में अपने कार्यकाल के दौरान चोरी और हथियार अधिनियम के एक मामले में वह ’अफगानिस्तान से जुड़े ड्रग तस्करों के संपर्क में आया और जेल से बाहर आने के बाद उसके साथ काम करना शुरू कर दिया. वह जम्मू के यूएपीए मामले में भी वांटेड है. वह उन सभी स्थानीय ड्रग सप्लायरों के लिए नोडल पॉइंट था जो पंजाब में हेरोइन की तस्करी में लिप्त थे. स्थानीय नशा तस्करों की पहचान की जा रही है.

नशे के कारोबार से बनाईं 6 संपत्तियों की पहचान
पूछताछ के दौरान पंकज/अमित से संबंधित भारत के विभिन्न हिस्सों में स्थित 6 संपत्तियों की पहचान की गई है और नशीली दवाओं की आय के माध्यम से अधिग्रहण किया गया है. यह भी पता चला है कि आरोपी पंकज वैद के पास बड़ी खेप थी और उसे डर के कारण नष्ट कर दिया गया था, क्योंकि उसके कई साथियों को एएनटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में जांच की जा रही है.

Tags: Delhi police, Drug Smuggling, New Delhi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर