Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में जाम छलकाने वालों के लिए खुशखबरी, Dry Day की संख्या 21 से घटाकर सिर्फ 3 की गई

दिल्ली में जाम छलकाने वालों के लिए खुशखबरी, Dry Day की संख्या 21 से घटाकर सिर्फ 3 की गई

'ड्राई डे' में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध एल-15 लाइसेंस वाले होटलों में लागू नहीं होगा. (सांकेतिक तस्वीर)

'ड्राई डे' में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध एल-15 लाइसेंस वाले होटलों में लागू नहीं होगा. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi Dry Day News: दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि लाइसेंस प्राप्त शराब की दुकानें और 'ओपियम' की दुकानें गणतंत्र दिवस (26 जनवरी), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) और गांधी जयंती 2 अक्टूबर को बंद रहेंगी. आदेश में कहा गया है कि 'ड्राई डे' में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध एल-15 लाइसेंस वाले होटलों में लागू नहीं होगा. इससे पहले, महान नेताओं की जयंती और धार्मिक त्योहारों सहित, 'ड्राई डे' की संख्या 21 थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने अपनी नई आबकारी नीति के तहत मद्य निषेध दिवसों (Dry Day) की संख्या घटाकर सिर्फ तीन कर दी है जो पिछले साल 21 दिन थी. यह जानकारी सोमवार को जारी एक आधिकारिक आदेश से मिली.

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि लाइसेंस प्राप्त शराब की दुकानें और ‘ओपियम’ की दुकानें गणतंत्र दिवस (26 जनवरी), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) और गांधी जयंती 2 अक्टूबर को बंद रहेंगी.

कोविड-19 महामारी के ‘नाजुक मोड़’ पर खड़ी है दुनिया, ओमिक्रॉन आखिरी वेरिएंट नहीं होगा: WHO की चेतावनी

विभाग ने गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और गांधी जयंती को उन दिनों के रूप में सूचीबद्ध किया जब शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी.

देश में कब थमेगी ओमिक्रॉन संक्रमण की रफ्तार? फरवरी में इस तारीख से आने लगेगी कोरोना के मामलों में कमी

विभाग ने कहा, “दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के अनुसरण में, यह आदेश दिया जाता है कि राष्ट्रीय राजधानी परिक्षेत्र दिल्ली में वर्ष 2022 के दौरान आबकारी विभाग के सभी लाइसेंसधारियों और ओपियम की दुकानों द्वारा निम्नलिखित तिथियों को ‘ड्राई डे’ मनाया जाएगा.”

आदेश में कहा गया है कि ‘ड्राई डे’ में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध एल-15 लाइसेंस वाले होटलों में लागू नहीं होगा. इससे पहले, महान नेताओं की जयंती और धार्मिक त्योहारों सहित, ‘ड्राई डे’ की संख्या 21 थी.

Tags: Gandhi Jayanti, Independence day, Republic day

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर