Home /News /delhi-ncr /

COVID 19: पीड़ित सिख परिवारों को DSGMC का आर्थिक राहत पैकेज का ऐलान

COVID 19: पीड़ित सिख परिवारों को DSGMC का आर्थिक राहत पैकेज का ऐलान

DSGMC ने कोविड-19 के कारण वित्तीय संकट का सामना कर रहे सिख परिवारों के लिए एक बड़े आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की है. (DSGMC Twitter)

DSGMC ने कोविड-19 के कारण वित्तीय संकट का सामना कर रहे सिख परिवारों के लिए एक बड़े आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की है. (DSGMC Twitter)

COVID 19 Sikh Victims: डीएसजीएमसी ने कोविड-19 (COVID-19) के कारण वित्तीय संकट का सामना कर रहे सिख परिवारों के लिए एक बड़े आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की है. उन सभी रागियों, धाड़ी, कीर्तनी और ग्रंथी सिंहों को वित्तीय मदद प्रदान करेगी, जिन्होंने COVID-19 के दौरान अपनी नौकरी खो दी है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (DSGMC) ने कोविड-19 (COVID-19) के कारण वित्तीय संकट का सामना कर रहे सिख परिवारों के लिए एक बड़े आर्थिक राहत पैकेज (Financial Relief Package) की घोषणा की है.




    डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा और महासचिव हरमीत सिंह कालका ने कहा कि समिति उन सभी रागियों, धाड़ी, कीर्तनी और ग्रंथी सिंहों को वित्तीय मदद प्रदान करेगी, जिन्होंने COVID-19 संकट के दौरान अपनी नौकरी खो दी है. उन्होंने कहा कि सिंह सभाओं की सिफारिश पर उन्हें आर्थिक मदद के अलावा उनके परिवार का भरण पोषण करने के लिए मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जाएगा.







    उन्होंने कहा कि जिन सिख बच्चों के पिता का कोरोना के कारण निधन हो गया है, उन्हें डीएसजीएमसी के गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूलों में मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी. उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चे यदि अब दूसरे स्कूलों में पढ़ रहे हैं तो वे स्वयं को जीएचपी स्कूलों में स्थानांतरित करवा सकते हैं और उन्हें मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी.

    उन्होंने कहा कि ऐसे सिख बच्चे जिन्होंने कोरोना के कारण अपने पिता को खो दिया है और वे उच्च शिक्षा लेना चाहते हैं, तो डीएसजीएमसी उन्हें दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध डीएसजीएमसी के कॉलेजों में मुफ्त शिक्षा प्रदान करेगी और उनकी फीस का खर्च भी वहन करेगी.




    ये भी पढ़ें : Mohalla Clinic: दिल्ली में खुला ऐसा मोहल्ला क्लीनिक जहां मरीजों के हो सकेंगे 200 से ज्यादा टेस्ट! जानिए कहां है ये?

    दोनों नेताओं ने आगे कहा कि जिन सिख परिवारों ने कोरोना के कारण अपना एकमात्र कमाने वाला खो दिया है और आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, उन्हें 2500 रुपये मासिक पेंशन प्रदान की जाएगी.

    उन्होंने यह भी कहा कि जिन युवा सिख लड़कियों ने कोरोना के कारण अपने पिता को खो दिया है, उन्हें रुपये प्रदान किए जाएंगे. उनकी शादी के लिए शगुन के रूप में 21,000 और डीएसजीएमसी गुरुद्वारा साहिब में उनके आनंद कर्ज की व्यवस्था भी करेगी.

    उन्होंने यह भी घोषणा की कि सिंह सभाओं की सिफारिश पर, डीएसजीएमसी द्वारा 125 बिस्तरों वाले अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी और उनका एमआरआई (MRI) और सीटी स्कैन (CT Scan) भी मुफ्त किया जाएगा.

    Tags: COVID 19, Delhi Coronavirus, Economic Package, Sikh Community

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर