Home /News /delhi-ncr /

VIDEO: दिल्ली में झमाझम बारिश, पानी में डूबी DTC की बस, सीढ़ी लगाकर निकाले गए यात्री

VIDEO: दिल्ली में झमाझम बारिश, पानी में डूबी DTC की बस, सीढ़ी लगाकर निकाले गए यात्री

पानी में डूबने के चलते बस में मौजूद सवारियां बस की छत पर चढ़ गईं.

पानी में डूबने के चलते बस में मौजूद सवारियां बस की छत पर चढ़ गईं.

Delhi Weather Update: मौसम एजेंसी ने बताया कि मॉनसून उत्तर की ओर बढ़ेगा और अगले 3-4 दिनों तक स्थिर रहेगा. 19 से 21 जुलाई के बीच दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में अधिक वर्षा होने की उम्मीद है.

    नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और उसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश (Rain) का दौर शुरू हो गया है. रविवार अहले सुबह दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के कई इलाके में झमाझम बारिश हुई. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली है. दिल्ली के कई हिस्सों में मूसलाधर बारिश हुई जिसके चलते यहां मिंटो रोड इलाके में बने अंडरपास में पानी भर गया. वहीं अंडरपास से गुजर रही डीटीसी की एक बस पानी में डूब गई. पानी में डूबने के चलते बस में मौजूद सवारियां बस की छत पर चढ़ गईं. इन सवारियों को सीढ़ी लगाकर सुरक्षित निकाला गया.



    बता दें कि दिल्ली में जहां एक तरफ जहां बारिश ने चिलचिलाहट भरी गर्मी से राहत दी वहीं, कई इलाकों में जलभराव से लोगों को आने जाने में परेशानी भी हो रही है. बहरहाल, अभी भी आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले कुछ घंटों में अभी और बारिश हो सकती है. भारत के मौसम विभाग ने भी आज राष्ट्रीय राजधानी में गरज के साथ बारिश की छींटे पड़ने का अनुमान जताया था.

    मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और इसके आसपास के राज्यों पंजाब और हरियाणा में रविवार से लगातार बारिश होने की संभावना है, क्योंकि मॉनसून के सामान्य स्थिति में आने का अनुमान है. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है. ‘स्काईमेट वेदर’ ने बताया कि जुलाई की शुरुआत से, उत्तरी मैदानी इलाकों में केवल हल्की-फुल्की बारिश हुई है क्योंकि मॉनसून लगातार अपना रास्ता बदल रहा था. वह कभी हिमालय की ओर जा रहा था और कभी उससे दूर.



    मॉनसून उत्तर की ओर बढ़ेगा और अगले 3-4 दिनों तक स्थिर रहेगा

    मौसम एजेंसी ने बताया कि मॉनसून उत्तर की ओर बढ़ेगा और अगले 3-4 दिनों तक स्थिर रहेगा. 19 से 21 जुलाई के बीच दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में अधिक वर्षा होने की उम्मीद है. आईएमडी ने कहा कि हालांकि, उम्मीद के मुताबिक उत्तर भारत में उमस भरे मौसम से लोगों को कुछ राहत मिलने की संभावना है.

    शनिवार को उमस भरा मौसम रहा था

    बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को उमस भरा मौसम रहा था. शहर का एक बड़ा हिस्सा अभी भी वर्षा से वंचित है. भारतीय मौसम विभाग ने हालांकि अगले दो दिनों के दौरान शहर में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान लगाया है.  विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘मॉनसून उत्तर की ओर बढ़ना शुरू हो गया है. अगले दो दिनों में दिल्ली में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की उम्मीद है.’’



    बारिश अगले सात दिनों के दौरान होने की उम्मीद है

    कुलदीप श्रीवास्तव ने हालांकि कहा कि राजधानी में ‘‘अच्छी’’ बारिश अगले सात दिनों के दौरान होने की उम्मीद है. सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अब तक 47.9 मिमी बारिश दर्ज की है, जो सामान्य के 109.4 मिमी से 56 प्रतिशत कम है. सफदरजंग वेधशाला शहर के लिए प्रतिनिधि आंकड़े प्रदान करती है. पालम और लोधी रोड मौसम केन्द्रों ने भी जुलाई में 38 और 49 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की है.

    अधिक 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया
    सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. आर्द्रता का स्तर बढ़कर 89 फीसदी हो गया. मौसम विभाग के अनुसार मॉनसून 27 जून की सामान्य तारीख से दो दिन पहले 25 जून को दिल्ली पहुंचा था. इस मौसम के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में सामान्य वर्षा होने का अनुमान जताया गया है.

    Tags: Delhi, Delhi-ncr, Rain alert, Weather Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर