Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली सरकार के येलो अलर्ट से बरपा हंगामा, संगम विहार में DTC बसों में तोड़फोड़

दिल्‍ली सरकार के येलो अलर्ट से बरपा हंगामा, संगम विहार में DTC बसों में तोड़फोड़


दिल्‍ली के संगम विहार में डीटीसी बसों में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है.

दिल्‍ली के संगम विहार में डीटीसी बसों में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है.

DTC News: द‍िल्‍ली में कोविड-19 (Covid 19) और ओम‍िक्रॉन (Omicron) के लगातार बढ़ते मामलों के बीच ग्रेडेड एक्शन रेस्पांस प्लान (GRAP) लागू को गया है. वहीं, दिल्‍ली मेट्रो और डीटीसी बसों में 50 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी का नियम है. इस वजह से लोगों को बस पकड़ने में परेशानी हो रही है. वहीं, आज सुबह साउथ दिल्‍ली के संगम विहार इलाके में लोगों ने जमकर हंगामा किया और बसों पर पथराव कर दिया. इस पथराव में कई बसों के शीशे टूट गए हैं. वहीं, दिल्‍ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी द‍िल्‍ली में कोविड-19 (Covid 19) और ओम‍िक्रॉन (Omicron) के लगातार बढ़ते मामलों को रोकने के ल‍िए ग्रेडेड एक्शन रेस्पांस प्लान (GRAP) लागू कर द‍िया गया है. इस बीच दिल्‍ली सरकार ने ग्रेप के फेज-1 के तहत येलो अलर्ट जारी करने के साथ डीटीसी बसों और द‍िल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro) का संचालन 50 फीसदी स‍ीटिंग कैपेसिटी के साथ कर दिया है. वहीं, आज दिल्‍ली के संगम विहार इलाके में बसों के नहीं रुकने से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान बसों का इंतजार कर रहे यात्रियों ने पथराव कर कई बसों के शीशे तोड़ दिए गए.

इस बाबत डीसीपी दक्षिण दिल्ली ने कहा कि आज सुबह 10:30 बजे एमबी रोड पर जामिया हमदर्द के पास (संगम विहार) ट्रैफिक जाम के संबंध में लोगों के कई कॉल आए. इसके बाद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो देखा कि कुछ बस यात्री दूसरे लोगों को भी बस में बैठने के लिए उकसा रहे थे. पुलिस ने गुस्साए लोगों को समझाने का प्रयास किया कि ट्रैफिक को गुजरने दिया जाए, लेकिन कोई नहीं माना. कुछ समय बाद लोगों ने बसों को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया और इस तरह 4-5 बसों के शीशे तोड़ दिए.

डीसीपी दक्षिण दिल्ली के मुताबिक, तोड़फोड़ की घटना के बाद वहां से महिला टीम के साथ सभी को हटाया गया. इस दौरान लाठीचार्ज की कोई घटना नहीं हुई. हालांकि लोगों के पथराव में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है. वहीं, पुलिस मामले में कानूनी कार्रवाई कर रही है.

लोगों ने बसों पर किया पथराव
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, कुछ लोगों ने सड़क को जाम कर दिया था. वहीं, हंगामा करते हुए कई डीटीसी बसों के शीशे तोड़ दिए थे. घटना तकरीबन सुबह 10:30 बजे की है. दरअसल कोविड-19 की वजह से बसें रुक नहीं रही थीं, क्योंकि यात्रियों को 50 प्रतिशत सीटिंग के हिसाब से बसों में बिठाया जा रहा था, इसलिए पब्लिक ने हंगामा किया. यही नहीं, दिल्‍ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को हिरासत में लिया है. बता दें कि दिल्ली सरकार की नई गाइडलाइंस के मुताबिक, इस वक्‍त डीटीसी बसों में 17 यात्रियों को बैठने की अनुमति है.
राजधानी दिल्‍ली में कोरोना और ओमिक्रॉन का कहर
दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 923 नए मामले दर्ज किए, जो कि 30 मई के बाद सर्वाधिक और एक दिन पहले दर्ज किए गए मामलों से लगभग दोगुने हैं. दिल्‍ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण दर बढ़कर 1.29 प्रतिशत हो गई जो मंगलवार को 0.89 प्रतिशत थी. दिल्ली में 30 मई को 946 मामले सामने आए थे और 78 मरीजों की मौत हो गयी थी. जबकि संक्रमण दर 1.25 प्रतिशत दर्ज की गयी थी. दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 496 मामले सामने आए थे और एक मरीज की मौत हो गई थी. राष्ट्रीय राजधानी में अभी 2,191 मरीज उपचाराधीन हैं और उनमें से 1,068 मरीज होम क्‍वारंटाइन में हैं. वहीं, 55 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखे गए हैं. इसके अलावा ओमिक्रॉन के देशभर में कुल मामले 961 पर पहुंच गए हैं, तो दिल्ली 263 केस के साथ टॉप पर है. वहीं, महाराष्ट्र 167 के साथ दूसरे और गुजरात 97 केसों के साथ तीसरे पायदान पर है.

Tags: Delhi Government, Delhi news today, Delhi police, Omicron variant

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर