होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /DTC की एसी लो फ्लोर बस में लगी आग, धूं-धूं कर जली पूरी बस, कोई हताहत नहीं

DTC की एसी लो फ्लोर बस में लगी आग, धूं-धूं कर जली पूरी बस, कोई हताहत नहीं

मंगलवार सुबह भी आजादपुर इलाके में एक डीटीसी लो फ्लोर एसी बस (DTC Low Floor AC Bus) में अचानक आग लग गई. (File Photo)

मंगलवार सुबह भी आजादपुर इलाके में एक डीटीसी लो फ्लोर एसी बस (DTC Low Floor AC Bus) में अचानक आग लग गई. (File Photo)

DTC Low Floor Bus Fire: डीटीसी (DTC) और कलस्‍टरों बसों (Cluster Buses) में एक के बाद एक आग की घटना हो रही है. आज मंगलवा ...अधिक पढ़ें

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में भीषण गर्मी के चलते आग (Fire Incident) की घटनाएं भी आए द‍िन सामने आ रही हैं. डीटीसी (DTC) और कलस्‍टरों बसों (Cluster Buses) में एक के बाद एक आग की घटना हो रही है. आज मंगलवार सुबह भी आजादपुर इलाके में एक डीटीसी लो फ्लोर एसी बस (DTC Low Floor AC Bus) में अचानक आग लग गई. गनीमत रही क‍ि आग में कोई हताहत नहीं हुआ. आग के भयंकर रूप धारण करने से पहले ही कंडक्‍टर की सूझबूझ से सभी यात्र‍ियों को सुरक्ष‍ित बाहर न‍िकाल द‍िया गया.

DTC लो फ्लोर बस में लगी आग, धूं-धूं कर जलकर खाक हुई, कोई हताहत नहीं

जानकारी के मुताब‍िक ज‍िस समय बस में आग लगने की घटना हुई उस समय 15 यात्री सवार थे जोक‍ि बाल-बाल बच गए. बताया जाता है क‍ि कंडक्‍टर को इंजन से धुंआ निकलने का पता चला तो उसने तुरंत सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. उसके बाद बस धूं-धूं कर जलने लगी. कंडक्टर ने हालांकि बस में मौजूद आग बुझाने वाले उपकरण से आग बुझाने की भी कोशिश की. लेक‍िन आग एकदम व‍िकराल रूप ले गई और बस धूं-धूं कर जलने लगी.

घटना की सूचना तुरंत दमकल व‍िभाग को दी गई. मौके पर पहुंची दमकल की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया. लेकिन बस पूरी तरह से जल गई. बस में आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है.

प्राप्‍त जानकारी के मुताब‍िक यह बस रूट संख्या 116 की एसी बस पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से सवारियों को लेकर शाहबाद डेयरी जा रही थी. आजादपुर फल मंडी के पास अचानक बस के इंजन से धुआं निकलने लगा. बदबू आते ही कंडक्टर ने बस को रोकने के लिए कहा. कंडक्टर ने यात्रियों को तुरंत बस से बाहर निकाल दिया.

बताया जाता है क‍ि जैसे ही इंजन से आग निकलने लगी तो कंडक्टर ने बस में रखे आग बुझाने वाले उपकरण से आग बुझाने की कोशिश की. लेकिन आग तेजी से फैल गई और उसने अपना व‍िकराल रूप ले ल‍िया. बस ड्राइवर ने तुरंत इस घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी.

Tags: Delhi Bus, Delhi news, Delhi transport department, Fire incident, Public Transportation

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें