• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • DU First Cut off List 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की पहली कटऑफ लिस्ट, टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड

DU First Cut off List 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की पहली कटऑफ लिस्ट, टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड

DU ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अपनी पहली कटऑफ लिस्ट (Cut off List 2020) जारी कर दी है.

DU ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अपनी पहली कटऑफ लिस्ट (Cut off List 2020) जारी कर दी है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अपनी पहली कटऑफ लिस्ट (Cut off List 2020) जारी कर दी है. शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए जारी कटऑफ लिस्ट में लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वूमेन (LSR College Women) में बीए ऑनर्स पॉलिटिकल साइंस, बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स, बीए ऑनर्स साइकोलॉजी की कटऑफ 100 फीसदी निर्धारित की गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अपनी पहली कटऑफ लिस्ट (Cut off List 2020) जारी कर दी है. शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए जारी कटऑफ लिस्ट में लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वूमेन (LSR College Women) में बीए ऑनर्स पॉलिटिकल साइंस, बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स, बीए ऑनर्स साइकोलॉजी की कटऑफ 100 फीसदी निर्धारित की गई है. बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय इस तरह की पांच कटऑफ लिस्ट और एक स्पेशल लिस्ट और जारी करेगी. दिल्ली विश्वविद्यालय के 64 कॉलेजों के लिए यह लिस्ट जारी की जाएगी.

    DU ने जारी की पहली कट ऑफ लिस्ट
    दिल्ली यूनिवर्सिटी में फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट के माध्यम से दाखिला 12 अक्टूबर से शुरू होगा. पहले कटऑफ लिस्ट के आधार पर दाखिला 14 अक्टूबर 2020 तक लिए जाएंगे. इसके लिए फीस जमा कराने की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर 2020 है.



    डीयू के वेबसाइट पर छात्र लिस्ट देख सकते हैं
    बता दें कि सबसे पहले रामानुजन कॉलेज और श्री अरबिंदो कॉलेज ने अपनी पहली कटऑफ लिस्ट जारी की. रामानुजन कॉलेज ने बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र और बीए ऑनर्स सांख्यिकी पाठ्यक्रमों की कटऑफ 97 फीसदी तक निर्धारित की है. यह कटऑफ लिस्ट सिर्फ सामान्य वर्गों के लिए होगी. श्री अरबिंदो कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स की कटऑफ लिस्ट के लिए 95 फीसदी तक निर्धारित की गई है.  दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्र अपना स्टेटस देखने के लिए du.ac.in पर कट ऑफ लिस्ट देख सकते हैं. पहली कट ऑफ लिस्ट जारी की जा चुकी है.

    ये भी पढ़ें: बिहार चुनाव 2020: समझें RJD के यादव वोट बैंक का 'तिलिस्म', JDU-BJP की इसको भेदने की कैसी है तैयारी?

    जुलाई महीने में सीबीएसई के नतीजे आए थे
    इसी साल जुलाई महीने में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई ने 12वीं क्लास के नतीजों का ऐलान किया था. इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी कट ऑफ लिस्ट जारी करने की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया. सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में इस साल 88.78 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं. सीबीएसई ने इस साल मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है, लेकिन बोर्ड जल्द ही यूनिवर्सिटी के साथ रिजल्ट साझा करेगा, जिससे कट ऑफ लिस्ट तैयार की जा सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज