होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

DU में स्टूडेंट्स ने किया प्रोटेस्ट, एग्जाम पोस्टपॉन्ड और नई डेट्स की मांग को लेकर नारेबाजी

DU में स्टूडेंट्स ने किया प्रोटेस्ट, एग्जाम पोस्टपॉन्ड और नई डेट्स की मांग को लेकर नारेबाजी

विधि संकाय के छात्र परीक्षाओं की तिथि को लेकर तीन दिनों से अनशन पर हैं. (फाइल फोटो)

विधि संकाय के छात्र परीक्षाओं की तिथि को लेकर तीन दिनों से अनशन पर हैं. (फाइल फोटो)

विधि संकाय के छात्र परीक्षा स्‍थगित करने और दो एग्जाम के बाच पर्याप्त समय सुनिश्चित करने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार संकाय के करीब 200 छात्र लगातार तीन दिनों से भूख हड़ताल कर रहे हैं.

नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय के विधि संकाय के छात्रों ने अपनी परीक्षा स्थगित करने और दो परीक्षाओं के बीच पर्याप्त अंतर सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को परीक्षा तिथियों में बदलाव की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी छात्रों ने विधि केंद्र परिसर (सीएलसी) के प्रशासनिक कार्यालय के बाहर नारेबाजी की. छात्रों ने दावा किया कि ऑनलाइन कक्षाएं अभी भी चल रही हैं क्योंकि उनका पाठ्यक्रम अभी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन परीक्षाएं 10 अगस्त से निर्धारित की गई हैं.

विधि संकाय के द्वितीय वर्ष के छात्र शक्ति सिंह ने कहा कि लगभग 200 छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया और अपनी मांगें रखीं. यह लगातार तीसरा दिन है जब हम भूख हड़ताल कर रहे हैं. कल विरोध प्रदर्शन के दौरान एक छात्र चक्कर खाकर गिर गया था.

शक्ति सिंह ने कहा कि हम चाहते हैं कि परीक्षा एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दी जाए ताकि तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके. विश्वविद्यालय हमारी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. इससे पहले परीक्षा के डीन डी एस रावत ने कहा था कि सेमेस्टर शुरू होने से पहले ही छात्रों को जारी किए गए शैक्षणिक कैलेंडर में परीक्षा की तारीख का जिक्र था.

विश्वविद्यालय ने जारी किया था कैलेंडर
वहीं यूनिवर्सिटी का कहना है कि उन्होंने शैक्षणिक कैलेंडर पहले ही जारी कर दिया है. वहीं सूत्रों के अनुसार डीयू एग्जाम कैलेंडर में किसी भी तरह का बदलाव करने नहीं जा रहा है. परीक्षाएं नियत तिथि के हिसाब से ही होंगी और छात्रों को उसमें उपस्थित होना अनिवार्य होगा.

Tags: Delhi University, Protest

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर